test

गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं ये 5 बड़े सितारे, तीसरी तो मौत के मुंह से वापस आई है

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जो दुर्लभ बीमारी से जूझ चुके हैं। इस लड़ाई में बहुतों ने हार भी मान ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन उनमें से कुछ ने बीमारियों से लड़ा और मौत के मुंह से बाहर आ गए। आज हम आपको ऐसे ही पांच सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने गंभीर बीमारियों से जूझ कर अपनी जिंदगी फिर से पटरी पर ला दी। 

[MORE_ADVERTISE1]Amitabh bachchan reaction on indian airforce air strike on pakistan[MORE_ADVERTISE2]

1- महानायक अमिताभ बच्चन को जीवन में कई बार गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा है। साल 1982 में ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें गंभीर चोट लग गई थी, जिसके चलते वे कई दिनों तक कोमा जैसी स्थिति में पहुंच गए थे। बाद में उन्हें मियासथीनिया ग्रेविस नाम की बीमारी ने भी घेर लिया। इसके साथ ही वे टीबी के शिकार भी हो चुके हैं। साल 2006 में अमिताभ को हेपेटाइटिस बी हो गया। लंबे इलाज के बाद उनकी बीमारी ठीक हो गई।लेकिन वे अभी भी भोजन से ज्यादा दवाइयां खाते हैं।

2- बॉलीवुड के सबसे दिग्गज एक्टर इरफान खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हो गया था।इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान को विदेश जाना पड़ा था।

[MORE_ADVERTISE3]Manisha Koirala

3- बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक मनीषा कोइराला को साल 2012 में कैंसर हो गया था।उन्हें ओवेरियन कैंसर था।इसके बाद वे सर्जरी कराने अमेरिका गई थीं। न्यूयॉर्क में करीब 6 महीने तक उनका इलाज चला। कैंसर के चलते उन्हें बॉलीवुड से भी दूरी बनानी पड़ी। हालांकि लंबे इलाज के बाद वे कैंसर मुक्त हो गई थी।


4- बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को भी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा है। फिल्म 'बैंग-बैंग' की शूटिंग के दौरान ऋतिक के सिर में चोट आई थी जिसकी वजह से उनके ब्रेन में ब्‍लड क्लॉटिंग होने लगी। बिमारी इतनी बढ़ गई कि उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी।


5- दीपिका पादुकोण कभी डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। अपनी बीमारी का उन्हें महीनों तक अंदाजा ही नहीं था।दीपिका के डिप्रेशन का रणबीर कपूर से हुआ उनका ब्रेकअप बताया जाता है क्योंकि वो इस रिलेशन में काफी सीरियस थीं। हालांकि अब वो इस बीमारी से बाहर आ चुकी हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WdAhqH
गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं ये 5 बड़े सितारे, तीसरी तो मौत के मुंह से वापस आई है गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं ये 5 बड़े सितारे, तीसरी तो मौत के मुंह से वापस आई है Reviewed by N on October 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.