test

एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिले शाहरुख खान, शेयर की तस्वीर, इस दिन करेंगे नई फिल्म का ऐलान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) रियल लाइफ में भी काफी केयरिंग हैं। शाहरुख कई सालों से मीर फाउंडेशन ( meer foundation ) से जुड़कर समाज सेवा में योगदान देते रहे हैं। वे हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। ये फाउंडेशन फिलहाल 120 एसिड पीड़ितों ( acid attack survivor ) का इलाज कर रहा है। किंग खान ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें वो एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ पोज दे रहे हैं। हाल ही में शाहरुख ने एसिड अटैक के पीड़ितों से मुलाकात की।

तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'हैश टैग टू गेट हर ट्रांसफोमर्ड' के प्रयास के लिए मीर फाउंडेशन को धन्यवाद और उन 120 महिलाओं को बेहतर भविष्य और स्वास्थ्य की शुभकामनाएं, जिनकी सर्जरी की प्रक्रिया अभी जारी है और उन डॉक्टर को भी धन्यवाद किया जो इस नेक काम के लिए हमारी मदद कर रहे हैं।'

[MORE_ADVERTISE1]Shah Rukh Khan[MORE_ADVERTISE2]

साल 2013 में शाहरुख ने मीर फाउंडेशन की नींव रखी, उन्होंने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर इस संस्था का नाम रखा। मीर फाउंडेशन शाहरुख खान के दिल के बहुत करीब है। उनकी ये संस्था एसिड हमला पीड़ितों की बेहतरी के लिए काम करती है। इसमें उनके उपचार से लेकर उन्हें नौकरी और अन्य सुविधाएं दिलाने तक की बात शामिल है। इसमें सुविधाओं से वंचित बच्चों की देखभाल भी की जाती है। शाहरुख ने अपने फैंस से वायदा किया है कि वो 2 नवंबर को अपने जन्मदिन पर एक नई फिल्म का ऐलान करेंगे।

[MORE_ADVERTISE3]Shah Rukh Khan

मीर फाउंडेशन के बारे में
मीर फाउंडेशन एक परोपकारी आधार है, जिसका नाम शाहरुख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर रखा गया है, जिसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर बदलाव लाना और महिलाओं को सशक्त बनाने वाली दुनिया पर काम करना है। महिला सशक्तीकरण के तहत प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक एसिड अटैक सर्वाइवर्स का समर्थन करना रहा है। यह फाउंडेशन 360 डिग्री के दृष्टिकोण के माध्यम से एसिड हमलों और बड़ी मात्रा में झुलस चुकी पीड़ित महिलाओं को सहायता प्रदान करता है जो उन्हें उनके चिकित्सा उपचार, कानूनी सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण के साथ-साथ पुनर्वास और आजीविका समर्थन में मदद करता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Wp9qIk
एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिले शाहरुख खान, शेयर की तस्वीर, इस दिन करेंगे नई फिल्म का ऐलान एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिले शाहरुख खान, शेयर की तस्वीर, इस दिन करेंगे नई फिल्म का ऐलान Reviewed by N on October 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.