test

बॉलीवुड के 'जोकर' ने सबको था हंसाया, लेकिन हॉलीवुड के 'जोकर' ने नफरत फैलाकर भी जीता ऑस्कर

नई दिल्ली: हॉलीवुड की फिल्म 'जोकर' ने दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ी है। रिलीज होने के बाद से फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए हैं। इतना ही नहीं 'जोकर' एक ऐसी फिल्म बन चुकी है जिसने आर-रेटेड होने के बावजूद सबसे ज्यादा कमाई की है। आर-रेटेड वो फिल्म होती हैं इस फिल्म को अगर बच्चे देखना चाहें, तो साथ में पैरेंट्स या गार्जियन होना जरूरी है। बच्चे अकेले इस कैटेगरी की फिल्म को नहीं देख सकते।

[MORE_ADVERTISE1]

'जोकर' फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 737.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इसके निर्देशक टॉड फिलिप्स हैं। डीसी कॉमिक ने जोकर की जो परिभाषा बताई उसके अनुसार वह एक क्रूर और खतरनाक किरदार है। जो कि अराजकता फैलाता है। एक तरफ बॉलीवुड का जोकर, जिसने सबको हंसाया। सबके चेहरे पर मुस्कान दी, लेकिन वहीं हॉलीवुड का जोकर, जिसके काम करने का अंदाज अलग था। निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन ने एक ऐसे कैरेक्टर को परदे पर उतारा जिसे अब तक कॉमिक्स में ही पढ़ा गया था। उनकी ये कोशिश कामयाब हुई।

[MORE_ADVERTISE2]

जोकर का किरदार निभाने वाले हीथ लेजर ने इस किरदार के जरिए एक नया बेंचमार्क सेट कर दिया। जोकर के किरदार के लिए हीथ ने बहुत मेहनत। उनकी जगह और कोई होता तो शायद इस किरदार को इस तरह नहीं निभा पाता। फिल्म के लिए उन्होंने खुद ही मेकअप किया और जोकर की मानसिकता को समझने के लिए खुद को 43 दिनों तक एक होटल के कमरे में बंद रखा। कहते हैं ना कि मेहनत का फल मीठा होता है और हीथ को उनकी मेहनत का फल ऑस्कर अवार्ड के रूप में मिला था।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35XrjlX
बॉलीवुड के 'जोकर' ने सबको था हंसाया, लेकिन हॉलीवुड के 'जोकर' ने नफरत फैलाकर भी जीता ऑस्कर बॉलीवुड के 'जोकर' ने सबको था हंसाया, लेकिन हॉलीवुड के 'जोकर' ने नफरत फैलाकर भी जीता ऑस्कर Reviewed by N on October 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.