test

DDLJ के 24 साल पूरे : जानें फिल्म से जुडी कुछ रोचक बातें, जो शायद ही आपको पता होगी

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने बॉलीवुड में 24 साल पूरे कर लिए हैं। 19 अक्टूबर 1995 में रिलीज हुई फिल्म हिंदी सिनेमा की सुपर-डूपर हिट फिल्मों में शामिल हुई। फिल्म की एक्ट्रेस काजोल आज भी डीडीएलजे में पहने चश्मे काम लेती हैं। फिल्म के 24 साल पूरे होने पर काजोल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर की है। काजोल ने लिखा है 'अभी भी चश्मा साथ है और 24 साल बाद भी पढ़ रही हूं'

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक डीडीएलजे में अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, मंदिरा बेदी, करण जौहर, परमीत सेठी समेत कई कलाकार थे। मुंबई के मराठा मंदिर थियेटर में फिल्म एक हजार सप्ताह से ज्यादा चली रही। फिल्म ने भारत में 58 करोड़, जबकि विदेश में 17.5 करोड़ रुपये कमाए थे।

khan2.png

फिल्म से जुडी कुछ पुरानी यादें

शाहरुख ने डीडीएलजे की स्क्रिप्ट पढ़कर फिल्म करने से मना कर दिया था। फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख को बमुश्किल फिल्म में रोल निभाने के लिए तैयार किया। शाहरुख नहीं मानते तो ये रोल सैफ अली खान को भी ऑफर किया जाता।

फिल्म का फेमस गाना 'तुझे देखा तो ये जाना सनम' की शूटिंग गुड़गांव में सरसों के खेतों में हुई है। गाने की शूटिंग को लेकर हरियाणा के किसानों ने विरोध किया था क्योंकि उनकी फसलों को काफी नुकसान हुआ था। फिर शाहरुख ने किसानों से हरियाणवी भाषा में बोलकर शांत किया था।

khan1.png

फिल्म के फेमस डायलॉग

- शाहरुख खान का डायलॉग 'बड़े बड़े देशों में ऐसी छोटी छोटी बातें..',
- 'अगर ये तुझे प्यार करती है तो पलट कर देखेगी..पलट'
- अमरीश पुरी का डायलॉग 'जा सिमरन जा..जैसे कई फेमस डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर हैं।

kajj5_3448715_835x547-m.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pvMJpx
DDLJ के 24 साल पूरे : जानें फिल्म से जुडी कुछ रोचक बातें, जो शायद ही आपको पता होगी DDLJ के 24 साल पूरे : जानें फिल्म से जुडी कुछ रोचक बातें, जो शायद ही आपको पता होगी Reviewed by N on October 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.