test

जूते पॉलिश करने वाले की इंडियन आइडल ने बदली जिंदगी, बोले- 'कोसने वाले भी बन गए रिश्तेदार'

नई दिल्ली। मशहूर सिगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां यहां पर आने वाले प्रतियोगियों की जिंदगी को ही बदल देता है उन्हें नाम शोहरत के साथ वो उसे वो सब मिल जाता है जिसके लिये वो कबी तरसता था। ऐसा ही कुछ हुआ मौजूदा सीजन में आए भटिंडा,पंजाब के रहने वाले सनी के साथ। जिसने अपनी अवाज के जादू से सभी को अपना दिवाना बना दिया। कभी बूटस पॉलिश कर गुजारा करने वाले सनी को नही पता था कि उसका जिंदगी कितने जल्दी बदल जाएगी। अब वो खुद को इस मंच पर पाकर खुशनसीब महसूस करते हैं।
उन्होंने अपनी जिंदगी के कई ऐसे खुलासे किये जो काफी हैरान कर देने वाले थे। उन्होने बताया जब वो छोटे था तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई, बहुत मुश्किलों से मेरी मां ने मेरी परवरिश की। मेरा स्कूल भी छूट गया। हमारे ऐसे हालात थे कि लोग आते-जाते हमें कोसते थे घर की स्थिति को देखते हुए मैने बूटस पॉलिश का काम करना शुरू किया। गरीबी के कारण हर कोई हमसे दूर भागता था मेरी बहन भी हमारे साथ ही रहती हैं। हालात सुधर नहीं रहे थे तो हमें पापा का बनाया घर भी बेचना पड़

[MORE_ADVERTISE1]sunny_indial_idal-2.jpeg[MORE_ADVERTISE2]

सात साल की उम्र से मै गाना गा रहा हूं। मेरे पिता भी गाया करते थे। इसलिये इतनी विकट परिस्थितियों के आने के बाद भी यह कला मुझसे अलग ना हो सकी। जब कुछ लोगों ने मुझे गाता सुना तो दरगाह पर गाने के लिये बोला और वहीं से धीरे-धीरे मुझे लोग पहचानने लगे। मैंने पहली बार नुसरत साहब को सुना था तो मैं रो दिया था। कुछ समय बाद मुझे इंडियन आइडल के ऑडिशन के बारे में पता चला और देखते ही देखते मेरी किस्मत बदल गयी।

शोहरत हासिल करने के बाद लोगों के बर्ताव में किस तरह का बदलाव आया कि लोग हमसे अचानक जुड़ने लगें नये नये रिश्तेदार आने लगे जंहा पहले हमारे कोई रिश्तेदार नहीं था। कोई मेरा मामा बन गया, कोई चाचा, कोई भाई, तो कोई कुछ और। दरअसल मुझे अपने बुरे वक्त में ही पता चला कि कौन अपना है और कौन पराया। बुरा वक्त आपको बहुत कुछ सीखा कर जाता है।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QIbiuW
जूते पॉलिश करने वाले की इंडियन आइडल ने बदली जिंदगी, बोले- 'कोसने वाले भी बन गए रिश्तेदार' जूते पॉलिश करने वाले की इंडियन आइडल ने बदली जिंदगी, बोले- 'कोसने वाले भी बन गए रिश्तेदार' Reviewed by N on November 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.