test

birthday special: राजेश खन्ना ने की थी 15 साल छोटी डिंपल से शादी, इन पांच जोड़ियों में भी है उम्र का ज्यादा फासला

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना का जन्मदिन आज ही के दिन 29 दिसंबर को होता है। बॉलीवुड में राजेश खन्ना को लोग काका के नाम से जानते थे वह दुनिया के इकलौते अभिनेता हैं जिन्होनें लगातार 15 फिल्में सुपरहिट दी। और अपनी एक अलग पहचान कायम की। दर्शक राजेश खन्ना के अभिनय और स्टाइल के काफी दीवाने थे। फिल्मों के अलावा राजेश खन्ना अपने निजी जिंदगी की वजह से भी काफी चर्चा में बने रहे।

rajesh_dimpal_final.jpg

वैसे तो बॉलीवुड में बेमेल जोड़ियों का चलन आज से नही बल्कि, कई दशको से चला आ रहा है। उन्हीं में से एक थे
राजेश खन्ना जिन्होनें अपनी उम्र से कम 16 साल की लड़की डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। 3 साल तक चले अफेयर के बाद दोनों ने 1973 में शादी की थी। जब डिंपल और राजेश खन्ना के बीच प्यार के किस्से चल रहे थे उस वक्त उनकी उम्र केवल 16 साल थी और राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी। ऐसे में दोनों के बीच उम्र का काफी फासला था। डिंपल ने अपनी पहली ही फिल्म के बाद शादी कर ली और कुछ समय के लिए फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अकेले ऐसे कपल नहीं हैं जिनके प्यार के बीच उम्र कोई आड़े नहीं आई। एक नजर ऐसे की सितारों पर।

मिलिंद सोमन और अंकिता कुंवर
मॉडल-एक्टर मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने अंकिता कुंवर (Ankita Konwar) से 2018 में शादी रचाई थी, मिलिंद जहां 53 साल के हैं तो वहीं अंकिता महज 27 साल की हैं। उम्र के इस फासले की वजह से दोनों की शादी ने उस वक्त खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

milind_ankitafinal.jpg

सैफ अली खान और करीना कपूर
सैफ और करीना की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे खास जोड़ियों में से एक है। बता दे करीना, और सैफ की उम्र के बीच 10 साल का फासला है। करीना की यह पहली शादी है जबकि सैफ इससे पहले एक्ट्रेस अमृता से शादी कर चुके थे। जब सैफ की पहली शादी हो रही थी उस वक्त करीना महज 10 साल की थीं और शादी में शामिल भी हुई थीं। उस वक्त उन्होंने सैफ को अंकल कहकर बधाई भी दी थी।

saif-kareena_final.jpg

कमल हासन और सारिका
कमल हासन और अभिनेत्री सारिका से 1988 में शादी की। जिस वक्त दोनों ने शादी की थी तब कमल हासन की उम्र 34 साल की, और सारिका 28 साल की थीं। उस वक्त सारिका शादी के वक्त सारिका प्रेग्नेंट थीं जिसके बाद उन्होंने श्रुति हासन को जन्म दिया।

kamal_sarika_final.jpg

संजय दत्त और मान्यता दत्त
संजय दत्त नें अपनी उम्र से 20 साल छोटी लड़की मान्यता से शादी की थी। मान्यता नें हर अच्छे और बुरे वक्त में उनका साथ दिया था। संजय दत्त ने अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से अलग होने के बाद मान्यता से शादी की। संजय और मान्यता के दो बच्चे हैं, बेटा शहरान दत्त और बेटी इकरा दत्त।

sanjay_manyta_final.jpg

कबीर बेदी और परवीन दोसांझ
कबीर बेदी की बात करें तो यह उनकी कोई पहली शादी नहीं थी। 70 साल की उम्र में उन्होनें चौथी शादी परवीन दोसांझ से की थी। इनकी उम्र के बीच 29 साल का फासला है। गौरतलब है कि परवीन, कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MDuw21
birthday special: राजेश खन्ना ने की थी 15 साल छोटी डिंपल से शादी, इन पांच जोड़ियों में भी है उम्र का ज्यादा फासला birthday special: राजेश खन्ना ने की थी 15 साल छोटी डिंपल से शादी, इन पांच जोड़ियों में भी है उम्र का ज्यादा फासला Reviewed by N on December 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.