test

जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से किया था मना, ये थी वजह

नई दिल्ली। बॉलीवुड की इस रंगीन दुनियां में बहुत सितारे ऐसे है दजिन्होनें भरपूर नाम शोहरत हासिल की। लेकिन अपनी दिंदगी के अंतिम समय में उन लोगों को किसी ने याद तक करने की कोशिश नही की। लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी से वो हमेशा के लिए अमर हो गए। उन्हीं में से एक है बेहतरीन अभिनेता, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर कादर खान।

कादर खान ने फिल्मों में कॉमेडी करने के साथ सीरियस एक्टिंग में भी बेहतरीन अभिनय करके सभी का मन जीत लिया था। 81 साल की उम्र में जब यह सिताराइस दुनिया से रुखसत हुआ तो बॉलीवुड समेत पूरे देश में उनके करोड़ों प्रशंसकों में मायूसी छा गई। लेकिन इसी दौरान कादर खान के निधन के साथ ही उनका एक इंटरव्यू भी तेजी से वायरल होने लगा था, जिसमें उन्होनें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपने रिश्तों के बारे में बताया था।

kadar_khan.jpg

अमिताभ बच्चन के साथ कैसे थे कादर खान के रिश्ते?

कादर खान नें अपने अंतिम समय में दिये एक इंटरव्यू में ब‍िग बी से जुड़ा द‍िलचस्प किस्सा सुनाते हुए बताया था। कि अमिताभ बच्चन से उनकी काफी गहरी दोस्ती थी लेकिन जब वो एमपी बनकर दिल्ली गया तो मैं खुश नहीं था। क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है, जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है। ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन के साथ भी देखने को मिला था। जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था।मुझे बहुत दुख हुआ। इसे लेकर दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई।'

कादर खान ने एक घटना का हवाला देते हुए कहा था कि 'जब अमिताभ बहुत ज्यादा सफल हो गए थे और सुपरस्टार बन गए थे, तो लोगों ने उन्हें 'सर जी' कह कर बुलाना शुरू कर दिया था। लेकिन मेरे लिए तो वो अमित या अमिताभ ही था। ' कादर खान ने बताया था, 'एक बार बिग बी के दोस्तों के एक ग्रुप की पार्टी हो रही थी, जिसमें मैं भी शामिल था। तभी अमिताभ वहां आए और लोगों ने कहा कि देखो 'सर जी आ गए...' तो मैंने कहा कि ये सर जी कब से हो गया। मेरे लिए तो ये अमिताभ ही है।' लेकिन अमिताभ के लिये दोस्ती काफी दूर हो चुकी थी। और वो नही चाहते थे कि लोग उनका नाम लेकर पुकारे। जो बात कादरखान को काफी दुखी कर गई थी।

कनाडा में हुआ था कादर खान का निधन

ये उनके निधन से काफी पहले का इंटरव्यू है. बता दें कि कादर ने अमिताभ के लिए 'मुकद्दर का सिकंदर', 'नसीब' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे और डायलॉग्स काफी हिट भी हुए थे. कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और उन्होंने भारत से बाहर कनाडा में 31 दिसंबर 2018 को अंतिम सांस ली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Qc4WTW
जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से किया था मना, ये थी वजह जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से किया था मना, ये थी वजह Reviewed by N on December 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.