test

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बदली मुकेश छाबडा की जिंदगी, एक साल में 384 स्टार्स के साथ....

बॉलीवुड के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने 'दंगल', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'काई पो चे', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी हिट फिल्मों के लिए अभिनेताओं को कास्ट किया है। कास्टिंग डायरेक्टर इस समय फिल्म '83' को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा में हैं। हाल ही एक साक्षात्कार में मुकेश छाबड़ा ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए कास्टिंग के दौरान आई चुनौतियों के बारे में बताया। ये फिल्म दो भागों में रिलीज की गई और लगभग फिल्म के हर किरदार फेमस हैं।

384 स्टार्स को करना पड़ा कास्ट
मुकेश ने बताया कि फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के बाद लोग कास्टिंग के काम को समझना और गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। उन्हें पता था कि वह अनुराग कश्यप के साथ फिल्म में सहयोग कर रहे हैं, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि फिल्म को इतनी अच्छी प्रतिकिया मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में 384 कलाकारों को कास्ट करना पड़ा, जिन्हें करने में करीब एक साल तक का समय लगा।

mukesh chhabra

दुनिया बदल गई
उन्होंने आगे बताया कि उनका एकमात्र लक्ष्य फिल्म के लिए सभी नए चेहरों को पेश करना था क्योंकि वे इनके साथ वासेपुर की दुनिया बनाना चाहते थे। अंत में उनकी मेहनत के बेहतरीन परिणाम मिले। फिल्म रिलीज के बाद उनकी दुनिया बदल गई और लोगों ने कास्टिंग डायरेक्टर्स को भी सम्मान देना शुरु कर कर दिया।

भरपूर प्यार मिला
इस मूवी को ना केवल दर्शकों से प्यार मिला, बल्कि क्रिटिक्स से भी प्रशंसा मिली। यहां तक कि 65वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के मंच पर प्रस्तुत किया गया। इस बारे में मुकेश ने कहा कि जब किसी फिल्म को इतना प्यार मिलता है, तो फिल्म से जुड़े सभी लोग उसके लेखक, निर्देशक, कास्टिंग डायरेक्टर से लेकर टेक्नीशियन भी खुशी से झुम उठते हैं।

mukesh chhabra

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2I5UzvW
'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बदली मुकेश छाबडा की जिंदगी, एक साल में 384 स्टार्स के साथ.... 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बदली मुकेश छाबडा की जिंदगी, एक साल में 384 स्टार्स के साथ.... Reviewed by N on March 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.