test

Bdy spl:शशि कपूर ने शूट के दौरान पूनम ढिल्लन को जड़ा था जोरदार थप्पड़, मांगनी पड़ गई थी माफी

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कपूर खानदान का फिल्मी सफर 40 से 50 के दशक में शुरू हुआ जब पृथ्वीराज कपूर ने साल 1944 में मुंबई में पृथ्वी थिएटर की स्थापना की थी, और यहीं से शुरू हुआ था भारतीय सिनेमा जगत में कपूर खानदान का राज जो आज तक अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है। इसी परिवार में एक ऐसे हीरे नें भी जन्म लिया था जिसनें अपनी बेमिसाल एक्टिंग और लाजवाब डांस स्टाइल से हर किसी का दिल बहुत ही कम वक़्त में जीत लिया था, उनकी प्यारी सी मुस्कान पर लड़कियां मर मिटती थीं। उस हंसमुख चेहरे का नाम शशिकपूर था।

shashi-kapoor.jpeg

70 से 80 दशक में अपने अभिनय से लोगों के दिलों की धड़कन बनने वाले सदाबहार एक्टर शशी कपूर, वह हीरा भले ही इस दुनिया में नही है लेकिन आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा है। शशि कपूर का जन्म 18 मार्च सन 1938 को कलकत्ता में पृथ्वीराज कपूर के यहां हुआ था, और 4 दिसंबर 2017 को वह जगमगाता सितार अस्त हो गया। आइए जानते हैं शशि कपूर के बारे में कुछ अनसुने किस्से...

चार्मिंग बॉय के नाम से मशहूर शशि कपूर ने कई हिट फिल्में दी थीं, इनमें से कुछ उनकी विवादित फिल्म भी रही हैं जिसमें नाम आता है फिल्म 'सिद्धार्थ' का, इस फिल्म में लीड हीरोइन रहीं सिमी ग्रेवाल जिनके साथ शशि कपूर ने कई आपत्तिजनक सीन किये थे जिसको लेकर काफी बबाल भी मचा था, यह फिल्म अंग्रेजी भाषा में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में सिमी ने न्यूड सीन देकर सनसनी मचा दी थी, जिसके चलते इसे भारत में रिलीज करने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

shashi.jpeg

इसके बाद शशि कपूर की दूसरी फिल्म भी काफी चर्चा में रही, जिसके बारें में खुद शशि कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, यह फिल्म थी 'त्रिशूल' जिसमें लीड रोल कर रहीं थीं उस समय की खूबसूरत एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन।
जिस समय यह फिल्म बनने वाली थी उस समय पूनम ढिल्लन अपनी पढ़ाई पूरी कर रही थीं और यश चोपड़ा नें उन्हें अपनी फिल्म के लिए चुना, फिल्मों में काम करने का अनुभव उन्हें ना के बराबर था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्म त्रिशूल के लिए संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे नामचीन सितारों के साथ काम करने का मौका मिला।
इस फिल्म के एक सीन था जिसमें शशि कपूर को पूनम ढिल्लन को थप्पड़ मारना था, इस सीन के लिए जैसे ही यश चोपड़ा ने एक्शन बोला शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को बिना बताए ही जोरदार तमाचा जड़ दिया।

दरअसल, शशि कपूर चाहते थे कि सीन में पूनम का रिएक्शन एकदम असली लगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही। बाद में शशि कपूर ने ये सारी बात पूनम को बताई और थप्पड़ मारने के लिए उनसे माफी भी मांग ली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/38W4Up5
Bdy spl:शशि कपूर ने शूट के दौरान पूनम ढिल्लन को जड़ा था जोरदार थप्पड़, मांगनी पड़ गई थी माफी Bdy spl:शशि कपूर ने शूट के दौरान पूनम ढिल्लन को जड़ा था जोरदार थप्पड़, मांगनी पड़ गई थी माफी Reviewed by N on March 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.