test

ये मेल सेलेब्स हैं सिंगल पेरेंट्स, एक्ट्रेसेस से ज्यादा अच्छे तरीके से संभाले रहे है बच्चे

जिस क्षण बच्चा महिला के गर्भ में प्रवेश करता है वह मां बन जाती है, लेकिन एक पुरुष अपने बच्चे के जन्म के बाद ही पिता बन जाता है। सदियों से हम इस धारणा के साथ जी रहे हैं कि यह केवल मां है जो अपने बच्चों की जरूरतों को समझ सकती है और उनकी देखभाल कर सकती है। अब दुनिया बदल गई है और इसलिए इन धारणाओं में बदलाव आया है। यह एकल पिता यह साबित कर रहे है कि डैड सिर्फ माताओं की तरह ही पोषण कर रहे हैं।

तुषार कपूर
टीवी क्वीन एकता कपूर के ही छोटे भाई तुषार कपूर ने 27 जून 2016 को सेरोगेसी से पिता बनने का खुलासा किया था। उनके घर बेटे का जन्म हुआ था जिसका नाम लक्ष्य है। तुषार सिंगल पेरेंट बनकर खुश हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने सरोगेसी के जरिए पिता बनने पर बात करते हुए कहा था- वक्त तेजी से निकलता जा रहा था,मुझे बेबी चाहिए था लेकिन 39 साल की उम्र तक शादी नहीं की थी, मैं शादी तो लेट कर सकता हूं लेकिन उम्र बढ़ने के साथ फैमिली स्टार्ट न कर पाने का डर सता रहा था इसलिए मैंने सिंगल पेरेंट का फैसला किया।

single parents

करण जौहर
करण जौहर ने भी अभी तक शादी नहीं की है लेकिन 44 साल की उम्र में उन्होंने पिता बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया। इस टेक्नोलॉजी के जरिए वे जुड़वां बच्चों यश और रूही के पापा बने हैं। करण आज अपने दोनों बच्चों का बहुत अच्छे से ख्याल रख रहे हैं। वे खुद ही मां और पिता की भूमिका भी बखूबी से निभा रहे है।

राहुल देव
राहुल देव ने अपने कॅरियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी और जल्द ही अपने डिजाइनर की पहली पसंद बन गए थे। उन्होंने फिल्म 'चैंपियन' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ खलनायक का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। उन्होंने 1998 में रीना देव से शादी की, जिसके साथ उन्होंने एक बेटे सिद्धार्थ देव का स्वागत किया। दुर्भाग्य से रीना ने 2009 में कैंसर के कारण दुनिया छोड़ दी। तब से राहुल अकेले अपने बेटे की देखभाल कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने सिद्धार्थ की शिक्षा के लिए 'बिग बॉस' में भाग लिया था।


राहुल बोस
राहुल बोस बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। वह एक लेखक, निर्देशक, अभिनेता और एक रग्बी खिलाड़ी हैं। वह दृढ़ता से महिलाओं के अधिकारों में विश्वास करता है और मानवीय कार्यों के लिए समर्पित है। उन्होंने अंडमान और निकोबार द्वीप से 11 वर्ष की आयु के 6 बच्चों को गोद लिया। वह उनकी शिक्षा और परवरिश का ध्यान रखते हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा के लिए 2.4 मिलियन जुटाए। वह एक गौरवान्वित पिता है।

single parents

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/39AgcR7
ये मेल सेलेब्स हैं सिंगल पेरेंट्स, एक्ट्रेसेस से ज्यादा अच्छे तरीके से संभाले रहे है बच्चे ये मेल सेलेब्स हैं सिंगल पेरेंट्स, एक्ट्रेसेस से ज्यादा अच्छे तरीके से संभाले रहे है बच्चे Reviewed by N on March 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.