test

70, 80 के दशक की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने अपनी बोल्ड तस्वीरों से मचा दिया था तहलका, जानें कौन थीं वो

नई दिल्ली। आज के सिनेमाई पर्दे के बारे में बात करें, तो फिल्मों में बोल्ड सीन दिए बगैर सीन अधूरे लगते हैं। और इस तरह के सीन देने के लिए एक्ट्रेस हमेशा तैयार रहती हैं। क्योंकि हॉट सीन आज के समय में बॉलीवुड की पहचान बन चुकी है, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब एक्ट्रेस ऐसे सीन देने से परहेज किया करती थीं। लेकिन यहां पर भी समय के साथ कुछ अलग सा दिखना एक्ट्रेस को अच्छा लगने लगा। और वो भी बोल्ड लुक की शुरुआत करने के लिए आगे बढ़ने लगीं।

70, 80 के दशक में कुछ हीरोइनों ने इसकी शुरुआत करके बॉलीवुड के इस बड़े पर्दे को और रंगीन बना दिया था। तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसी ही बोल्ड और बिंदास अभिनेत्रियों के बारे में।

shar2.jpg

शर्मिला टैगोर

बॉलीवुड की चुलबुली सी शांत दिखने वाली शर्मिला टैगोर ने इसकी शुरुआत की। बंगाली फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली शार्मिला उस दौर की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने अपने समय के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया। इतना ही नहीं, उस ज़माने में बिकनी पहनकर उन्होंने तहलका मचा दिया था।

reha_fi.jpg

रेखा

बॉलीवुड मे सदाबहार एक सी दिखने वाली अभिनेत्री रेखा भले ही आज साड़ी में लिपटी नज़र आती हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था कि वो बोल्ड किरदार भी निभाती थीं। जिससे उनकी खूबूसरती के लोग दीवाने हो जाते थे। इन्हीं हॉट तस्वीरों के बाद से रेखा का ऐसा बदलाव हुआ कि वो हिंदी सिनेमा और दर्शकों के दिलों पर छा गईं।

dimp3.jpg

डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की फिल्म बॉबी को आज तक कोई भूल नही पाया है जिसमें उन्होनें मात्र 16 साल की उम्र में ही बोल्ड सीन देकर तहलका मचा दिया था। हालांकि, राजेश खन्ना से शादी के बाद उन्हें फिल्में छोड़नी पड़ी। जल्द ही उनका रिश्ता टूट गया और उन्होंने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री ली।

helen1.jpg

हेलन

हिंदी सिनेमा में कैब्रे डांसर के रूप में मशहूर रही हेलन की अदाओं पर लोग फिदा हो जाते थे। उस ज़माने की सबसे बोल्ड सितारों में एक थीं हेलन। उन्हें पहला ब्रेक ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ गाने से मिला। जिसमें उन्होनें अपने गाने से धूम मचा दी थी। वो 700 से ज़्यादा फिल्मों में डांस कर चुकी हैं।

madhu_final.jpg

मधुबाला

हिंदी सिनेमा की सबसे हसीन अभिनेत्री मधुबाल भी अपने समय से काफी आगे की थी। मुस्लिम परिवार में जन्मी मधुबाला ने फिल्म तराना, मिस्टर एंड मिसेज 55 और मुग्ले आज़म में शानदार अभिनय किया। बहुत कम उम्र में मधुबाला इस दुनिया को अलविदा कह गईं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AkNhE1
70, 80 के दशक की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने अपनी बोल्ड तस्वीरों से मचा दिया था तहलका, जानें कौन थीं वो 70, 80 के दशक की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने अपनी बोल्ड तस्वीरों से मचा दिया था तहलका, जानें कौन थीं वो Reviewed by N on May 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.