test

Akshay Kumar ने निसर्ग तूफान को लेकर दी चेतावनी, Video शेयर कर बोले- साल 2020 में एक बड़ी आपदा की दस्तक

नई दिल्ली। साल 2020 अब कोरोना महामारी के बाद एक और प्राकृतिक आपदा लेकर आ रहा है अभी हाल ही में चक्रवाती तूफान अम्फपन (Ampah Cyclone) ने ना जाने कितनी तबाही की थी। अब इसके बाद एक और तूफान भारत में दस्तक देने वाला है चक्रवाती तूफान निसर्ग(Nisarga Cyclone) तेजी से महाराष्ट्रत और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है। जिसकी जानकारी मौसम विभाग दी है और बताया है कि, इस तूफान से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्ख लन भी हो सकता है। अब इस तूफान को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay kumar on nisarga cyclone) ने चिंता जताई है अक्षय कुमार (Akshay Kumar Twitter) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है। सोशल मीडिया पर यह (Akshay kumar video viral)वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

अक्षय कुमार (Akshay kumar video) ने वीडियो के जरिए बताया है कि, "बारिश हो रही है आज मुंबई में। हर साल इस मौसम का इंतजार रहता है लेकिन साल 2020 अजीब-सा साल है, रह-रहकर चिताएं बढ़ा रहा है, लोग बारिश का मजा भी नही ले पा रहे है क्योंकि रिमझिम फुवांरों के पीछे भंयकर तबाही करने वाला तूफान भी आ गया है। भगवान की अगर कृपा रही तो हो सकता है तूफान यहां आए ही ना या हो सकता है कि तूफान की स्पीड इतनी ना हो। पर अगर आ गया तो भी हम मुंबई वालों को इससे घबराने की आवश्कता नहीं है। अपनी सुरक्षा की तैयारियों में जुट चुके हैं।"

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने आगे कहा, "हां कुछ जरूरी कदम है, जिसे हम सभी को मिलकर फॉलो करना पडेंगे। जिससे हम सभी लोग डटकर इस आने वाले तूफान का मुकाबला कर सकें। सबसे पहले- घर से बाहर ना निकलें, समुद्र किनारे ना जाएं। बाहर हैं, तो सुरक्षित जगह पर शरण लें। घर में आवश्कतानुसार ही गैस और लाइट का उपयोग करें नही तो बंद रखें। बाहर रखे गमलों को घर के अंदर कर लें नही तो कस के बांधें। ***** इसके अलावा भी अक्षय कुमार ने और कई सारी गाइडलाइन बताई हैं। उनको वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3crVl3g
Akshay Kumar ने निसर्ग तूफान को लेकर दी चेतावनी, Video शेयर कर बोले- साल 2020 में एक बड़ी आपदा की दस्तक Akshay Kumar ने निसर्ग तूफान को लेकर दी चेतावनी, Video शेयर कर बोले- साल 2020 में एक बड़ी आपदा की दस्तक Reviewed by N on June 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.