test

'परिणीता' में अपने किरदार के लिए विद्या बालन ने दिए 75 बार ऑडिशन

संगीतकार शांतनु मोइत्रा (composer Shantanu Moitra) ने फिल्म 'परिणीता' (film Parineeta) के दिनों को याद करते हुए बताया कि विद्या बालन (Vidya Balan को इसमें अपने किरदार के लिए 75 बार ऑडिशन (audition 75 times) देना पड़ा था। फिल्म को लेकर अपने अनुभवों को साझा करते हुए शांतनु ने कहा, 'परिणीता को लेकर मेरी सबसे अच्छी याद उस असाधारण लड़की के बारे में है, जो विधु विनोद चोपड़ा के ऑफिस में हमारे साथ बैठी हुई थी। हम धीरे-धीरे दोस्त बन गए।' शांतनु आगे कहते हैं, 'मैं उनसे पूछा कि वह यहां क्या कर रही हैं, तो उन्होंने बताया कि वह यहां ऑडिशन के लिए आई हुई हैं। यह कहानी उनके लिए है जो यह सोचते हैं कि बस अब काफी हो गया है, हार मान लेते हैं। इस लड़की ने 75 बार ऑडिशन दिया और हर बार उसे रिजेक्ट कर दिया गया। क्या आप खुद पर उसके यकीन की कल्पना कर सकते हैं?'

Vidya Balan

इसके बाद प्रदीप ने विनोद को एक नए लुक पर काम करने को कहा। उस वक्त कई बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां ऑडिशन दे रही थीं और उन्हें किरदार के लिए कॉल भी किया जा रहा था! मुझे आज भी याद है कि 75वीं बार रिजेक्ट होने के बाद मुंबई में ब्रायन एडम्स का एक कॉन्सर्ट चल रहा था और उसने मुझे कहा कि वह वहां जा रही है। उस वक्त प्रदीप ने कहा कि चलो एक आखिरी ऑडिशन ले लेते हैं और करीब 3:30 बजे उसने तुंरत आकर इस विश्वास के साथ टेस्ट दिया कि अबकी बार होगा ही और टेस्ट के बाद वह कॉन्सर्ट के लिए रवाना हो गई।

Vidya Balan

वह आगे कहते हैं, इसके बाद के हिस्से का मैं गवाह बना क्योंकि मैं वहां अपने गीत पिया बोले को पेश करने लिए गया था। गाना बज रहा था, सब कुछ ठीक चल रहा था। अचानक प्रदीप ने अपना लैपटॉप खोला और विनोद को बताया कि एक और टेस्ट लेना होगा। विनोद ने लैपटॉप की ओर देखा और कहा कि उन्हें आखिरकार परिणीता मिल गई है। अब बारी कॉन्सर्ट से विद्या को कॉल कर इसके बारे में बताने की थी। प्रदीप विद्या को कॉल कर रहे थे, लेकिन वह फोन को स्विच ऑफ करने का सोच रही थी शायद इसलिए क्योंकि उसे लगा होगा कि यह उसके रिजेक्शन के बारे में है। फिर किसी ने उसे टेक्स्ट किया – दोस्त इंतजार खत्म हुआ, तुम ही परिणीता हो। मुझे लगता है कि इस मैसेज को पाकर वह बाहर आकर रो रही होगी। वह घुटने पर बैठकर रो रही थी क्योंकि उसे किरदार मिल चुका था। फिल्म के बाद वह एक बेहतरीन अभिनेत्री, एक सशक्त महिला बन गईं, लेकिन 75 बाद रिजेक्ट होने के बाद भी मैंने उसे कभी कमजोर नहीं पाया।

Vidya Balan

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gfUogu
'परिणीता' में अपने किरदार के लिए विद्या बालन ने दिए 75 बार ऑडिशन 'परिणीता' में अपने किरदार के लिए विद्या बालन ने दिए 75 बार ऑडिशन Reviewed by N on July 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.