test

जब महेश भट्ट ने 'सारांश' फिल्म में सोनी राजदान के जरूरत से ज्यादा काट लिए सीन

मुंबई। फिल्ममेकर महेश भट्ट की पत्नी सोनी राजदान ने 'सारांश' फिल्म में अपने रोल को लेकर बात की है। उनका कहना है कि इस मूवी के दौरान महेश भट्ट पूरी कोशिश कर रहे थे कि ऐसा न लगे कि वह मुझे ज्यादा तवज्जो दे रहे हों। ऐसा इसलिए कि उस दौरान दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। सोनी ने एक इंटरव्यू में ये पूरा किस्सा शेयर किया है।

तरफदारी न लगे, इसलिए काटे सीन
'सारांश' फिल्म की रिलीज को हाल ही 37 साल हुए हैं। इस मूवी में सोनी के अलावा रोहिणी हथगडी और अनुपम खेर थे। सोनी राजदान का कहना है कि महेश भट्ट उनके कई रिएक्शन शॉट्स को काटने में लगे थे। उनके अनुसार,'फिल्म की एडिटिंग डेविड धवन कर रहे थे। वर्ली स्थित एडिटिंग स्टूडियो में महेश भट्ट भी डेविड के साथ होते थे। चूंकि मेरा घर स्टूडियो के पास था, इसलिए मैं एडिटिंग की प्रोसेस देखने चली जाया करती थी। उन दिनों जो सीखा, वह आज भी जानती हूं। उस दौरान मैं और महेश डेट कर रहे थे, वह पूरा ध्यान रखते थे कि ऐसा न लगे वे मेरी तरफदारी कर रहे हों। एक दिन मैंने ध्यान दिया कि वे मेरे रिएक्शन शॉट्स काट रहे थे। मुझे लगा कि इसकी वजह से फिल्म का प्रभाव कम हो रहा था, लेकिन डर के मारे मुंह नहीं खोला।

यह भी पढ़ें : पहली पत्नी के होते हुए सोनी राजदान से ऐसे हुई महेश भट्ट की लव स्टोरी की शुरुआत

'ट्रायल में महसूस हुआ शॉट्स ज्यादा होने चाहिए थे'
सोनी ने कहा कि जब लोगों ने फिल्म का ट्रायल देखा तो महससू हुआ कि मेरे शॉट्स को बुरी तरीके से एडिट किया गया था और फिल्म प्रभाव पैदा करे, इसलिए मेरे ज्यादा शॉट्स की जरूरत थी। मुझे इससे राहत महसूस हुई।

यह भी पढ़ें : जब बिना कपड़ों के पूजा भट्ट ने कराया बोल्ड फोटोशूट, बोलीं- 'नहीं है किसी बात का पछतावा'

अनुपम ने अपने रोल को किया याद
गौरतलब है कि इस मूवी से अनुपम खेर ने एक्टिंग डेब्यू किया था। उस समय वह महज 28 साल के थे और इस फिल्म में एक रिटायर्ड आदमी का रोल अदा किया था। फिल्म के 37 साल पूरे होने पर अनुपम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में फिल्म में अपने रोल की क्लिप शेयर करते हुए अनुपम ने लिखा,' जैसा कि सिनेमा में मेरे 37वें साल का अंत हो रहा है, 'सारांश' फिल्म के एक ही सीन से मेरी दो परफॉर्मेंस हैं। एक वो है जो 25 मई, 1984 को रिलीज हुई असल मूवी का हिस्सा है और दूसरा 2021 में मेरे घर का है। इनमें से आपको कौनसा अच्छा लगा? इन सालों में आपके प्यार के लिए भी धन्यवाद।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3wFl6aR
जब महेश भट्ट ने 'सारांश' फिल्म में सोनी राजदान के जरूरत से ज्यादा काट लिए सीन जब महेश भट्ट ने 'सारांश' फिल्म में सोनी राजदान के जरूरत से ज्यादा काट लिए सीन Reviewed by N on May 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.