test

अपनी मौत से चंद घंटों पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को लिखा था खत

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के पिता और स्वर्गीय अभिनेता सुनील दत्त की आज 92वीं जयंती है। अपने 76वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले ही उनका निधन हो गया था। 25 मई, 2005 को उन्होंने मुंबई में हार्ट अटैक के कारण आखिरी सांस ली। आज उनकी जयंती के मौके पर कई सेलेब्स ने उन्हें याद किया है। वहीं, एक्टर परेश रावल और सुनील दत्त के बीच गहरी दोस्ती थी। अपनी मौत से कुछ वक्त पहले ही सुनील दत्त ने उनके लिए एक लेटर लिखा था।

सुनील दत्त का निभाया रोल
साल 2018 में संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में परेश रावल ने ही सुनील दत्त का रोल निभाया था। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही परेश रावल ने सुनील दत्त द्वारा दिए गए लेटर के बारे में बताया था।

ये भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड की तस्वीर सोशल मीडिया पर हुई वायरल

sunil_dutt_1.jpg

परेश रावल को लिखा लेटर
दरअसल, सुनील दत्त ने पत्र लिखकर परेश रावल को जन्मदिन की बधाई दी थी। उस वक्त सुनील दत्त सांसद थे। उन्होंने लेटर में लिखा था, “प्रिय परेश जी! जैसा कि 30 मई को आपका जन्मदिन पड़ता है, मैं आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता हूं। ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद बनाए रखे।" परेश रावल ने बताया था कि 'साल 25 मई, 2005 को मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था। मैंने घर फोन किया कि मुझे आने में थोड़ा लेट हो जाएगा। इस दौरान मुझे पता चला कि सुनील दत्त अब इस दुनिया में नहीं रहे। इसके बाद मैंने पनी पत्नी को फोन किया कि दत्त साहब नहीं रहे और मुझे घर आने में देर हो जाएगी। मैं उनके घर जा रहा हूं।'

ये भी पढ़ें: 50 साल की उम्र में नीना गुप्ता को दोबारा हुआ इश्क, पहले प्यार को लेकर बहुत हुआ था पछतावा

पत्नी ने लेटर पढ़कर सुनाया
परेश रावल ने आगे कहा, 'तभी मेरी पत्नी ने मुझे बताया कि मेरे लिए दत्त साहब की तरफ से एक लेटर आया है। मैंने उनसे पूछा लेटर में क्या है, तो उन्होंने बताया कि दत्त साहब आपको बर्थडे विश कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि मेरा बर्थडे 5 दिन बाद है। पत्नी ने कहा कि लेटर आपके लिए ही हैं और उन्होंने उसे मेरे लिए पूरा पढ़ा। मैं काफी सरप्राइज्ड था कि दत्त साहब ने पांच दिन पहले ही मुझे बर्थडे विश क्यों किया। जबकि इससे पहले हमने किसी भी मौके पर ग्रिटिंग शेयर नहीं किया था।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/34PVlsv
अपनी मौत से चंद घंटों पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को लिखा था खत अपनी मौत से चंद घंटों पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को लिखा था खत Reviewed by N on June 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.