test

सलमान खान ने इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी 'बाजीगर',बोले - 'अगर कर ली होती तो आज मन्नत ना होता'

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान आज अपना 56वां बर्थडे मना रहे हैं। सलमान खान ने अपने कैरियर में हिट पर हिट फिल्में दी हैं। सलमान खान बॉलीवुड के मॉस्ट पॉवरफुल एक्टर में से एक हैं। सलमान की काफी लंबी फैंन फॉलोइंग हैं। सलमान के फैंन उनकी हर फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं। सिनेमाघरों में सलमान की फिल्म हिट हो या फ्लॉप लेकिन सलमान के चाहने वालों का सलमान के प्रति प्रेम कभी कम नहीं होता हैं।

इंडस्ट्री में बहुत सी फिल्में ऐसी होती हैं जिनमें निर्देशकों की पहली पसंद कोई और अभिनेता होते हैं। लेकिन दूसरे प्रोजेक्टस में व्यस्त होने या कहानी पसंद ना आने के चलते यह अभिनेता फिल्मों को ठुकरा देते हैं। जो बाद में बड़ी हिट साबित होती हैं। ठीक इसी प्रकार सलमान खान ने भी कई फिल्में ठुकराई जो दूसरे अभिनेताओं के खाते में चली गईं। इन फिल्मों की लिस्ट में 'बाजीगर' और फिल्म 'चक दे इंडिया' भी है। इसका खुलासा सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

यह भी पढ़ें- नोरा फतेही दूल्हे में होनी चाहिए सिर्फ ये एक खासियत, क्या आप इस लायाक?

सलमान खान ने बताया कि 'मैंने फिल्म (चक दे इंडिया) को मना कर दिया और उन्होंने साइन कर ली, तो यह सही है। मैंने 'बाजीगर' को भी मना कर दिया था। जब अब्बास मस्तान मेरे पास स्क्रिप्ट लेकर आए तो मैंने अपने पिता से उनकी राय पूछी। उन्होंने महसूस किया कि क्योंकि यह एक निगेटिव किरदार है इसलिए इसमें मां का एंगल जोड़ना चाहिए। वे सहमत नहीं हुए। जब मैंने फिल्म को मना किया तो वो शाहरुख के पास गए और तब उन्होंने मां के एंगल को जोड़ा। (हंसते हुए) लेकिन मुझे इसका बिल्कुल भी अफसोस नहीं है। सोचिए, अगर मैंने 'बाजीगर' की होती तो आज बैंडस्टैंड में कोई मन्नत ना खड़ा होता। मैं शाहरुख और उनकी सफलता से बहुत खुश हूं।'

'चक दे इंडिया' के बारे में सलमान ने आगे कहा, 'मुझ फिल्म नहीं करने पर कोई पछतावा नहीं है लेकिन मैं यह मानता हूं कि फिल्म को जज करने में मैं गलत रहा। आदि (आदित्य चोपड़ा) ने मुझे नैरेशन के वक्त कहा था कि वह एक बहुत अच्छी फिल्म बनाने जा रहे हैं लेकिन मुझे क्लाइमेक्स से दिक्कत थी। मेरा मानना था कि अगर आप पाकिस्तान से हारते हैं तो आपको पाकिस्तान से जीतना भी होगा। मुझे टाइटल से भी दिक्कत थी। काश वो टाइटल के साथ इंडिया नहीं जोड़ते। मुझे लगा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में हमारे प्रशंसकों को बुरा लग सकता है।'

यही नही सलमान ने सिर्फ ‘चक दे इंडिया’ और ‘बाजीगर’ ही नहीं, कई और फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं। इनमें शाहरुख स्टारर ‘कल हो ना हो’ और ‘जोश’ के अलावा ‘गजनी’ भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 'मधुबन में राधिका' के हंगामे के बाद, सनी लियोनी ने रिलीज़ किया 'मछली' सॉन्ग



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3szfgbZ
सलमान खान ने इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी 'बाजीगर',बोले - 'अगर कर ली होती तो आज मन्नत ना होता' सलमान खान ने इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी 'बाजीगर',बोले - 'अगर कर ली होती तो आज मन्नत ना होता' Reviewed by N on December 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.