test

महात्मा गांधी ने इस अभिनेता को छोड़ नहीं की किसी फिल्म स्टार से मुलाकात, वजह जान हो जाएंगे हैरान

महात्मा गांधी को सिनेमा के कल्चर बिल्कुल भी पसंद नहीं था। उन्होंने अपने जीवन में मात्र दो फिल्में ही देखी। इनमें से एक हिंदी फिल्म थी और एक अंग्रेजी। गांधी अखबारों में ग्लैमरस स्टार्स की तस्वीरों नापसंद करते थे। उन्होंने उस दौर के किसी भी मशहूर सितारे से कभी कोई मुलाकात नहीं की। लेकिन उन्होंने एक बॉलीवुड स्टार से कई बार मुलाकातें हुई थीं।

mahatma gandhi

भीष्म साहनी की किताब 'बलराज माई ब्रदर' के अनुसार, गांधी सिर्फ अभिनेता बलराज साहनी के करीब थे। बलराज इंडियन पीपल थियेटर के सदस्य थे। उन्होंने नई तालीम नाम के अखबार में एडिटोरियल स्टाफ के तौर पर जॉइन किया था। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री जॉइन करने से पहले गांधी के सेवाग्राम आश्रम में अपना जीवन बिताया है। इसलिए गांधी और बलराज साहनी की कई बार मुलाकात हुई थी। इसके अलावा साल 1931 में गांधी मशहूर इंटरनेशनल एक्टर चार्ली चैपलिन से भी मिल चुके हैं। बताया जाता है कि गांधी ने फिल्मी सितारों से दूरी ही बनाए रखी क्योंकि उस दौर में गांधी भी सिनेमा के कॉन्सेप्ट को स्वीकार नहीं करते थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mZh92w
महात्मा गांधी ने इस अभिनेता को छोड़ नहीं की किसी फिल्म स्टार से मुलाकात, वजह जान हो जाएंगे हैरान महात्मा गांधी ने इस अभिनेता को छोड़ नहीं की किसी फिल्म स्टार से मुलाकात, वजह जान हो जाएंगे हैरान Reviewed by N on October 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.