test

सलमान का बॉडीगार्ड बनने से पहले ये काम करते थे शेरा, ऐसे बने दबंग खान की ‘परछाई’

नई दिल्ली। बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) से ज्यादा इन दिनों उनके बॉडीगार्ड शेरा (Shera) खबरों में बने हुए हैं। इसकी वजह उनका राजनीति ज्वाइन करना है। हाल ही में शेरा ने महाराष्ट्र के प्रमुख राजनैतिक दल शिवसेना का हाथ थामा है। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों के सामने के बादज से सलमान के फैंस उन्हें भाई का पूर्व बॉडीगार्ड कहने लगे हैं। हालांकि आधिकारिक अभी तक शेरा ने ये नहीं बताया है कि वो अब सलमान खान के बॉडीगार्ड है या नहीं।

salman and shera

हॉलीवुड स्टार्स को सिक्योरिटी देते शेरा

शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। वह बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार सलमान के बॉडीगार्ड है। लेकिन उनके  बॉडीगार्ड बनने की कहानी दिलचस्प है। दरअसल, जब शेरा का बचपन अपने पिता की ऑटोमोबाइल वर्कशॉप पर ही बीतता था. यहीं उन्हें बॉडी बिल्डिंग का शौक चढ़ गया। इसके बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में जूनियर मि. मुंबई और जूनियर मि. महाराष्ट्र का खिताब भी जीता। जिसके बाद  90 के दशक वो Wizcraft कंपनी में काम करने लगे। ये उनकी पहली नौकरी थी। यहां वह बाहर से आए हुए हॉलीवुड के स्टार्स को सिक्योरिटी देते थे।

salman_khan_bodyguard_shera_1.jpg

ऐेसे बने सलमान की परछाई

साल 1997 में सलमान खान ने एक शो चंडीगढ़ में किया था. लेकिन सिक्योरिटी का अरेंजमेंट ना होने के चलते लोगों की भीड़ स्टेज पर आ गई थी और शो रद्द करना पड़ा। इस बात के बाद सलमान का परिवार को उनके सिक्योरिटी की चिंता होने लगी। इसके बाद सलमान के छोटे भाई सोहेल खान ने शेरा को ऑफिस बुलाया. इससे पहले सोहेल शेरा से एक पे मिल चुके थे। सोहेल ने उनसे नौकरी छोड़ भाई का बॉडीगार्ड बनने को कहा। वो भी इसे सुनतो मान गए। इसके बाद से शेरा को सलमान की परछाई बन गए। सलमान को जहां पहुंचना होता है, शेरा उस जगह का एक दिन पहले ही जाते हैं । जब सब कुछ सही होता है तो सलमान को बुलाया जाता है।शेरा करीब 20 सालों से सलमान के साथ हैं।शेरा आज सलमान के लिए एक कर्मचारी भर नहीं रह गए हैं। भाई उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं।हालांकि बताया जाता है कि आज भी शेरा सलमान को 'मालिक' कहते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VXKA1J
सलमान का बॉडीगार्ड बनने से पहले ये काम करते थे शेरा, ऐसे बने दबंग खान की ‘परछाई’ सलमान का बॉडीगार्ड बनने से पहले ये काम करते थे शेरा, ऐसे बने दबंग खान की ‘परछाई’ Reviewed by N on October 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.