test

Birthday Special- बप्पी दा क्यों पहनते हैं इतना सोना ? जानें इसके पीछे की चौंका देने वाली वजह!

नई दिल्ली। बॉलीवुड में हर सितारों की अपनी एक अलग पहचान है। इनमें से कुछ लोग अपने खास अभिनय से पहचाने जाते है तो कुछ अभिनय के साथ साथ अपने अजीब से शौक से पहचाने जाते है। उन्हीं में से एक नाम है बप्पी लाहिड़ी। बप्पी लहड़ी (Bappi lahiri ) बॉलीवुड में लंबा सफर तय करने वाले संगीतकारोंं में ले एक हैं। लोग उन्हें 'डिस्को किंग' के नाम से बुलाते हैं। बैसे बप्पी लाहिड़ी (Bappi lahiri )के नाम के साथ 2 चीजें हमेशा जुड़ती आई हैं। पहला यूनिक म्यूजिक और दूसरा गोल्ड। बप्पी दा का गोल्ड से जितना प्यार है वो किसी से छिपा नहीं है। उनके जन्मदिन पर हम बता रहे हैं कि आखिर बप्पी दा क्यों इतना सोना (gold) पहनते हैं।

bappi.jpg

बप्पी लाहिड़ी का जन्म 27 नवंबर, 1952 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। मात्र 21 साल की उम्र से ही बप्पी दा बॉलीवुड को संगीत देने लगे थे। उन्होंने साल 1973 में फिल्म नन्हा शिकारी से अपने करियर की शुरुआत की थी। बप्पी को पहली बार पहचान मिली साल 1976 में आई विशाल आनंद की फिल्म चलते-चलते से।

इसी के बाद ने बप्पी दा ने साल 1982 में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म डिस्को डांसर से पूरी दूनियां में धूम ही मचा दी। आज भी लोग उनके इस गाने से झूम उठते हैं। पुरानी फिल्मों से लेकर आज के समय तक की फिल्मों में उनके संगीत नें अपना अलग रंग बिखेर दिया है। उन्होंने टैक्सी नंबर 9211, द डर्टी पिक्चर, हिम्मतवाला, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और वाए चीट इंडिया जैसी फिल्मों में गाने दिए हैं।

बर्थडे स्पेशल : बप्पी लहरी के पास है लाखों का सोना, जानिए क्यों लदे रहते हैं गोल्ड से

बप्पी लाहिड़ी संगीत के साथ सोने (गोल्ड) के शौक के लिए भी काफी जाने जाते है। उन्होनें एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वे इतना सोना क्यों पहनते हैं। जिसके बारे में खुलासा करते हुए कहा कि- हॉलीवुड में एलविस प्रेस्ली सोने की चैन पहनते थे। मैं एलविस को बहुत पसंद करता था औरउन्हे देख मैने सोच रखा था कि यदि मैं जीवन में खूब सफल होता हूं तो अपनी एक अलग छवि स्थापित करूंगा। मैं ये मानता हूं कि भगवान की ही लीला है कि मैं इतना सोना पहन पाया। सोना मेरे लिए लकी है।

यहां हम बता दे कि बप्पी लहड़ी के पास जितना सोना हैं उससे कहीं बप्पी की वाइफ के पास सोना है। बप्पी के एफिडेविट में इस बात को मेंशन भी किया गया है। एफिडेविट की मानें तो उनके पास कुल 754 ग्राम का सोना है। वहीं उनकी वाइफ के पास कुल 967 ग्राम का सोना है।

बप्पी अधिकतर लॉकेट पहनना पसंद करते हैं। उनके पास लॉर्ड गणेश की एक लॉकेट गले में हमेशा लटकी रहती है. इसके अलावा वे कुछ आकर्षक चैन और ब्रेस्लेट पहनते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2DmzET3
Birthday Special- बप्पी दा क्यों पहनते हैं इतना सोना ? जानें इसके पीछे की चौंका देने वाली वजह! Birthday Special- बप्पी दा क्यों पहनते हैं इतना सोना ? जानें इसके पीछे की चौंका देने वाली वजह! Reviewed by N on November 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.