test

इस एक्टर ने अपने दम पर चलाई थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री, मौत पर फूट-फूट कर रोए थे सलमान खान

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में जब कॉमेडी की बात होती है तो एक नाम सबके जहन में आता है। वो नाम है लक्ष्मीकांत बेर्डे (Laxmikant Berde)।लक्ष्मीकांत ने सिनेमाजगत में मात्र कॉमेडी के दम पर एक अलग पहचान बनाई।बेर्डे मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, धूम धड़ाका जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। अपनी कॉमेडी से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाला से एक्टर अब इस दुनिया में नहीं है। 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत(Laxmikant Berde) का किडनी फेल होने से निधन हो गया था। जानिए लक्ष्मीकांत बेर्डे से जुड़े कुछ रोचक तथ्य…

बचपन से था अभिनय का शौक

लक्ष्मीकांत का जन्म तीन नवंबर 1954 को महाराष्ट्र में हुआ था। मध्यमवर्गीय परिवार में पैदा हुए लक्ष्मीकांत(Laxmikant Berde) को बचपन से ही अभिनय का शौक था। लेकिन परिवार में पैसों की बड़ी तंगी थी। जिसके चलते वो पढ़ने के साथ-साथ काम भी करते थे। स्कूल में भी वो ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे।बाद में वे मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़ गए।यहां उनको काम भी मिलने लगा। लेकिन लक्ष्मीकांत को असली सफलता मराठी फिल्म 'तूर तूर' में से मिली। इस फिल्म में वे बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया।फिल्म भी हिट रही लेकिन लोगों के बीच अभी भी उनकी वो पहचान नहीं बन पाई थी जैसा वो बनाना चाहते थे।

laxmikant-berde.jpeg

सलमान के थे करीबी

लक्ष्मीकांत(Laxmikant Berde) ने हिंदी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू किया था। 'मैंने प्यार किया' (maine pyar kiya) सलमान खान( salman khan) की दूसरी फिल्म थी।लक्ष्मीकांत के साथ ये सलमान की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में वे सलमान के नौकर बने थे लेकिन उनकी अदाकारी ने उन्हें हीरो बना दिया। हिंदी सिनेमा में बेर्दे की '100 डेज', 'हम आपके हैं कौन' और 'साजन बेहतरीन' फिल्मों में से एक हैं। बताया जाता है लक्ष्मीकांत सलमान के बेहद करीबी भी थे।

किडनी की बीमारी के चलते निधन

बता दें लक्ष्मीकांत ने दो शादियां की थी। उनकी पहली पत्नी रूही बेर्डे थी लेकिन साल 1995 में तलाक हो गया। इसके बाद में उन्होंने अपनी सह-कलाकार प्रिया अरुण से शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम अभिनय है और बेटी का नाम स्वानंदी है। 16 दिसंबर 2004 को किडनी की बीमारी के चलते लक्ष्मीकांत का निधन हो गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PQa0f0
इस एक्टर ने अपने दम पर चलाई थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री, मौत पर फूट-फूट कर रोए थे सलमान खान इस एक्टर ने अपने दम पर चलाई थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री, मौत पर फूट-फूट कर रोए थे सलमान खान Reviewed by N on December 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.