test

गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी है बेहद दर्दनाक, 500 रुपये के लिए पति ने कोठे पर बेच दिया था

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से उनका पहला लुक सामने आ गया है। फिल्म से दो तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें आलिया का नॉन ग्लैमरस अवतार दिखाई दे रहा है।जहां आलिया के इस लुक काफी पसंद किया जा रहा है वहीं हर कोई गंगूबाई काठियावाड़ी के बारे में भी जानना चाहता है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं 'गंगूबाई काठियावाड़ी'?

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' की बात करें तो इसमें बताया गया है कि गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसकी वजह से उन्हें ये नाम मिला है। बहुत ही कम उम्र में गंगूबाई को वेश्यावृत्ति में ढकेल दिया गया था। बाद में कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बन गए। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं। गंगूबाई ने सेक्सवर्कस और अनाथ बच्चों के लिए भलाई के लिए बहुत काम किया था। गंगूबाई का पूरा नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई पहले बॉलीवुड फिल्मों में एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। गंगूबाई जब 16 साल की थीं तो उनको उनके पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया, गंगूबाई ने उससे भागकर शादी कर ली और मुंबई में आकर बस गईं। लेकिन यह शादी नहीं फ्रॉड था, गंगूबाई के पति ने उन्हें धोखा दिया और 500 रुपये में उन्हें कोठे में बेच दिया।

एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' में लिखा है कि माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई के साथ रेप किया था। जिसके बाद अपने लिए गंगूबाई लड़ीं और करीम लाला से मुलाकात की। गंगूबाई ने करीम लाला को राखी बांधी और उन्हें अपना भाई बना लिया। करीम लाला को भाई बनाने का फायदा ये हुआ कि कमाठीपुरा कोठा गंगूबाई के हाथ आ गया। कहा जाता है कि गंगूबाई कोठे में उसी लड़की को रखती थीं जिस लड़की की मर्जी हो। आलिया भट्ट का फिल्म से पहला लुक सामने आ गया है। ये देखना दिलचस्प होगा कि एक गैंगस्टर महिला की कहानी को संजय लीला भंसाली बड़े पर्दे पर कैसे दिखाते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36Wc9xi
गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी है बेहद दर्दनाक, 500 रुपये के लिए पति ने कोठे पर बेच दिया था गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी है बेहद दर्दनाक, 500 रुपये के लिए पति ने कोठे पर बेच दिया था Reviewed by N on January 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.