test

B'day: 'डॉन' की 'मोना डार्लिंग बनने से पहले मोनिका ने इन फिल्मों में मचाई थी सनसनी

नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा जगत की हॉट अभिनेत्री और टीवी होस्ट मोनिका बेदी के बारे में बात करें तो एक समय उनकी अभिनय की तूती बोला करती थी। कम फिल्म हासिल करने के बाद भी इस अदाकार ने अपने अभिनय से यह साबित कर दिया था कि यदि वो अंडरवर्ल्ड के मामलो से दूर रहती तो आज उनकी जगह टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में होती। लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहम के राइट हैंड कहे जाने वाले अबू सलेम के साथ नाम जुड़ने के बाद उनका करियर पूरी तरह से खत्म हो गया।आइए, आज हम आपको उनकी कुछ विशेष फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनसे मोनिका को पहचान मिली।

suraksha.jpeg

किरदार : किरण
फिल्म : सुरक्षा (1995)
मोनिका ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म सुरक्षा से की थी। राजू मवानी द्वारा निर्देशित की गई यह फिल्म किन्हीं कारणवश पूरी नहीं हो सकी। इस फिल्म में मोनिका ने एक करोड़पति की भतीजी का किरदार निभाया है, जो अमेरिका से 25 लाख की एक अंगूठी लेकर भारत वापस आती है। उसी एक अंगूठी के लिए उसका अपहरण हो जाता है। इस फिल्म में मोनिका ने बहुत ही शानदार अभिनय किया है, और इसी फिल्म से मोनिका सिनेप्रेमियों की नजर में आ गईं।

tirchhi-topiwale-.jpeg

किरदार : सनम ओबेरॉय
फिल्म : तिरछी टोपीवाले (1998)
मोनिका ने हिंदी फिल्मों में काम करने के साथ तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बंगाली आदि भाषाओं की फिल्मों में सराहनीय काम किया, लेकिन इस हिंदी फिल्म में वह पहली बार मुख्य किरदार के रूप में नजर आईं। निर्देशक नदीम खान की इस फिल्म में मोनिका ने एक बड़े बाप की ऐसी बेटी का किरदार निभाया है, जो बहुत ही नटखट और शरारती है। उसकी मां (रीमा लागू) और पिता (कादर खान) उसकी हरकतों को अक्सर नजरअंदाज करते हैं। फिल्म में चंकी पांडे उनके साथ मुख्य भूमिका में हैं।

janm_samjha.jpeg

किरदार : मोनिका
फिल्म : जानम समझा करो (1999)
जब मोनिका ने भले ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहम के राइट हैंड अबू सलेम से सबंध रखे थे लेकिन सबंधं बनाने से पहले उन्हें इस बात की बिल्कुल भी भनक नही थी कि वे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहम के संपर्क में आ चुकी हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था की अबू सलेम ने उनसे अपनी पहचान छुपाकर बातचीत शुरू की थी, इसलिए मोनिका उसको पाकिस्तान का एक व्यापारी समझती रहीं। सलमान खान और उर्मिला मातोंडकर जैसे बड़े सितारों की इस फिल्म में मोनिका को एक छोटा सा किरदार मिला था, जिसमें वह सलमान की साइड गर्लफ्रेंड के रूप में नजर आती हैं। उस छोटे से किरदार ने भी दर्शकों का ध्यान अपनी और खींचा था।

jodi_no_1_1.jpg

किरदार : रिंकी
फिल्म : जोड़ी न. 1 (2001)
मोनिका के करियर की यह सबसे सफल फिल्म रिंकी थी। इस फिल्म में उन्होंने हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक संजय दत्त के साथ काम किया था। कहते हैं कि यह फिल्म मोनिका को अबू सलेम ने दिलवाई थी। धमकियों की वजह से संजय दत्त इस फिल्म में मोनिका के साथ काम करने से कतरा रहे थे, इसलिए उन्होंने निर्माताओं से मोनिका के साथ नजदीक वाले सीन खत्म करने की गुजारिश की थी। अब किरदार भले ही जबरदस्ती मिला हो लेकिन मोनिका ने भी मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2R5OjK4
B'day: 'डॉन' की 'मोना डार्लिंग बनने से पहले मोनिका ने इन फिल्मों में मचाई थी सनसनी B'day: 'डॉन' की 'मोना डार्लिंग बनने से पहले मोनिका ने इन फिल्मों में मचाई थी सनसनी Reviewed by N on January 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.