test

दर्जी के प्यार में पागल दीना पाठक ने कर ली थी उनसे शादी, बर्बाद हो गई थी जिंदगी


नई दिल्ली। बॉलीवुड में अक्सर हमारा ध्यान हीरो, हीरोइन और विलेन की ओर ज्यादा रहता है। लेकिन कहते हैं ना कि असली कलाकार वो होता है जो अपनी एक्टिंग की छाप लोगों के दिलों दिमाग पर छोड़ देता है। आज के टाइम में अगर हमें कोई नानी, दादी, सास और बहू का किरदार करने वाली अभिनेत्री के बारें पूछें तो सबसे पहला नाम जुंबा पर दीना पाठक (Dina pathak) का आता है। जी हां, दीना पाठक सिनेमा जगत का वो जाना माना नाम है जिसकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं।
दीना पाठक
दीना पाठक के पति एक दर्जी थे जो मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर अपोलो बंडर के पास कपड़े सिलने की दुकान थी। उन्होंने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के कपड़े डिजाइन किया करते थे। राजेश खन्ना की फिल्में ना चलने की वजह से उनका काम भी बंद हो गया था और कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो गई थी।

दीना पाठक
दीना पाठक की दो बिटियां है जिनका नाम रत्ना पाठक (Ratna pathak) और सुप्रिया पाठक (supriya pathak) है। उनकी बेटी सुप्रिया ने नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और रत्ना ने पंकज कपूर (pankaj kapoor) से शादी कर ली थी केतन मेहता की ‘मिर्च मसाला’ (Mirch Masala) में दीना के साथ उनकी दोनों बेटियों उनके साथ और दामाद नसीरुद्दीन शाह ने काम किया था। उसी साल 1985 में शुरू हुई कॉमेडी टीवी सीरीज ‘इधर उधर’ (Idhar Udhar) में वे नजर आईं। इसमें उनकी दोनों बेटियां लीड रोल में थीं।
रत्ना और सुप्रिया
एक इंटव्यू के दौरान दीना की बेटी रत्ना ने बताया कि जब भी वो और सुप्रिया बाहर निकलती थी तो मां बहुत परेशान हो जाती थी कि कहीं कुछ हो ना जाए। उनके दिमाग अजीबो गरीब ख्याल आते रहते थे कि कोई उन्हें कार से कुचल देगा।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2tmw0Hc
दर्जी के प्यार में पागल दीना पाठक ने कर ली थी उनसे शादी, बर्बाद हो गई थी जिंदगी दर्जी के प्यार में पागल दीना पाठक ने कर ली थी उनसे शादी, बर्बाद हो गई थी जिंदगी Reviewed by N on January 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.