test

कसाब को फांसी तक पहुंचाने वाले वकील पर बनेगी फिल्‍म, 628 को उम्रकैद और 37 को दिलवाई चुके है फांसी

निर्देशक उमेश शुक्ला मुंबई आतंकी हमले के दोषी आमिर अजमल कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले वकील उज्ज्वल निकम पर फिल्म बनाने जा रहे है। इसका नाम 'निकम' होगा। इसमें ऐसी व्यक्ति की कहानी है जिसने 1993 में मुंबई बम धमाकों, 26/11 हमले, टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार और बीजेपी नेता प्रमोद महाजन की हत्या जैसे हाई प्रोफोइल मामलों के केस लड़े। ‘बॉम्बे फेबल्स और मेरी गो राउंड स्टूडियोज’ ने निकम की कहानी कहने के लिए फिल्म के अधिकार हासिल किए हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भावेश मंडालिया और गौरव शुक्ला इसकी पटकथा लिखेंगे। डायरेक्‍टर उमेश शुक्ला ने कहा कि वह बड़े पर्दे पर निकम की कहानी कहने के लिए आशान्वित हैं। इसका निर्माण शुक्ला, सेजल शाह, आशीष वाघ, गौरव शुक्ला और भावेश मंडालिया करेंगे।

ujjwal nikam

लोगों को प्रेरित करेंगी कहानी
उज्‍ज्‍वल ने कहा, 'मुझसे कई साल से अपने जीवन पर किताब लिखने या फिल्म बनाने के बारे में कहा जा रहा है। मैं अनिच्छुक था क्योंकि मेरे मुवक्किलों के प्रति मेरी बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन इस प्रतिभावान टीम के साथ जुड़ने पर मैं सहमत हूं क्योंकि मुझे यकीन है कि वे ऐसी कहानी कहेंगे जो आशा है लोगों को प्रेरित करेगी और जिसके लिए हमने लड़ाई लड़ी है, उसके प्रति न्याय करेगी।'

umesh shukla

628 को उम्रकैद और 37 को दिलवाई फांसी
सरकारी वकील उज्‍ज्‍वल निकम को 2016 में भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा गया था। उज्‍ज्‍वल निकम का करियर 30 साल का है। इस दौरान उन्‍होंने कई केस लड़े और 628 दोषियों को उम्रकैद व 37 दोषियों को फांसी की सजा दिलवाई। उन्‍हें सरकार की ओर से जेड प्‍लस सुरक्षा मिली हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/39fdlfZ
कसाब को फांसी तक पहुंचाने वाले वकील पर बनेगी फिल्‍म, 628 को उम्रकैद और 37 को दिलवाई चुके है फांसी कसाब को फांसी तक पहुंचाने वाले वकील पर बनेगी फिल्‍म, 628 को उम्रकैद और 37 को दिलवाई चुके है फांसी Reviewed by N on February 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.