test

आमिर खान के 'भारत में असुरक्षित' वाले बयान पर अदनान सामी ने कही ये बात, सुनकर आपको भी नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड सिंगर और म्यूजिशन अदनान सामी ने हाल ही ने इंडिया आईडियाज कॉन्क्लेव 2020 में शिरकत की। भारत के नागरिक बन चुके अदनान ने जहां नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बेबाकी से अपनी बात रखी। लंदन में जन्मे पाकिस्तानी मूल के अदनान अब भारत को ही अपना घर मानते हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का सपॉर्ट करते हुए कहा कि यह कानून लोगों को भारत की नागरिकता दिलाने में मदद करेगा और इसका भारत में अभी रह रहे लोगों के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा है कि एक मुसलमान होते हुए वह खुद को भारत में ज्यादा सेफ मानते हैं।

मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं
अदनान से पूछा गया, ‘आमिर खान कहते हैं कि वो भारत में सुरक्षित महसूस नहीं करते, नागरिकता संसोधन कानून को लेकर आपकी क्या राय है?’ इसके जवाब में अदनान ने कहा, 'मैं यहां इस बात का जवाब देने नहीं आया हूं कि आमिर खान ने क्या कहा। जहां तक मेरी बात है, मैं एक मुस्लिम हूं। मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं। मैं मानवता का सम्मान करता हूं चाहे यह किसी भी रूप में हो।' उन्होंने कहा कि नागरिकता संसोधन कानून उन लोगों के लिए है जो भारत में नागरिकता चाहते हैं, ये भारतीयों के लिए नहीं है।

adnan sami

दिल्ली में हुई हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
सिंगर ने कहा, 'मेरे पास बहुत से ऑप्शंस थे, लेकिन मुझे लगा कि मुझे भारत आना चाहिए और एक मुस्लिम के तौर पर मैं यह नहीं कह सकता हूं कि मुझे भारत में कितना सुरक्षित लगता है।' सिंगर ने हाल ही दिल्ली में हुई हिंसा को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि जल्द ही वापस शांति होगी। एक म्यूजिशन होने के नाते मैं हमेशा प्यार और शांति की बात करता हूं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि शांति बनाए रखें। मैं निवेदन करता हूं कि लोगों की जिंदगी का सम्मान करें और ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसका हल बातचीत से ना निकले। मैं चाहता हूं कि देश में शांति बनी रहे।'

adnan sami

पाक में अल्पसंख्यकों हो रही है काफी परेशानियां
अदनान ने सीएए का समर्थन करते हुए कहा था कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा इस्लामाबाद में सोसाइटी दो गुटों में बटी हैं। मैं एफ सेक्टर में था जहां मैंने देखा कि सोसाइटी के उस पास स्लम था जहां क्रिश्यन कॉम्यूनिटी के लोग रहते थे। उन्हें वैसी आजादी वहां नहीं मिलती जैसी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के आने से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में रह रहे लोगों को मदद मिलेगी।

पद्मश्री मिलने पर हुआ था विरोध
आपको बता दें कि पिछले दिनों अदनान को पद्मश्री दिए जाने का भी काफी विरोध हुआ था। इस बात का विरोध करने वालों का कहना था कि अदनान के पिता अरशद सामी खान पाकिस्तान एयरफोर्स में पायलट थे और उन्होंने भारत के खिलाफ 1971 के युद्ध में भाग लिया था, इसलिए अदनान को पद्मश्री नहीं दिया जाना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ccs1P8
आमिर खान के 'भारत में असुरक्षित' वाले बयान पर अदनान सामी ने कही ये बात, सुनकर आपको भी नहीं होगा यकीन आमिर खान के 'भारत में असुरक्षित' वाले बयान पर अदनान सामी ने कही ये बात, सुनकर आपको भी नहीं होगा यकीन Reviewed by N on February 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.