test

Coronavirus का कहर : फिल्म निर्माताओं लिया ये बड़ा फैसला, होगा करोड़ों का नुकसान, सलमान, शाहिद और कार्तिक...

कोरोना वायरस Coronavirus दुनियाभर में तेजी से फैलता जा रहा है। इसका असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी दिखाई दे रहा है। रविवार को इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने रविवार को तत्काल मीटिंग बुलाकर 19 मार्च से 31 मार्च तक सभी फिल्मों की शूटिंग बंद करने का फैसला किया है। इस मीटिंग में टीपी अग्रवाल (आईपीपीए अध्यक्ष), संग्राम शिर्के (डब्ल्यूआईएफपीए अध्यक्ष), जेडी मजेठीया (टीवी विंग आईएफटीपीसी चेयरमैन), अशोक पंडित (आईएफटीडीए अध्यक्ष), अशोक दूबे (ऑनरेबल जनरल सेक्रेटरी एफडब्ल्यूआईसीए) और उपेन्द्र पांडे (एएसएपी के हैड) सहित इंडस्ट्री से जुड़े अन्य लोग भी मौजूद थे। इसको लेकर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इस समय भारत और बाहर भी कई फिल्मों की शूटिंग चल रही है। मीटिंग में फैसला लेने के बाद निर्माताओं को तीन दिन का समय दिया गया है ताकि सभी शूटिंग का पैकअप कर सकें।

 

Movie Shooting

सभी संस्थाओं ने मिलकर लिया फैसला
टीवी और वेबसीरीज के चेयरमैन जेडी मजेठीया का कहना है,'देश-दुनिया, समाज, फिल्म इंडस्ट्री और वर्कर के हित में फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही सभी संस्थाओं ने मिलकर यह फैसला लिया है कि फौरी तौर पर गुरुवार 19 मार्च से 31 मार्च तक फिल्म, टीवी, वेब सीरीज और अन्य सभी तरह की शूटिंग पूरे भारत मे बंद कर दी जाएगी।'

सभी तरह की शूटिंग बंद
इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत है और इस बीच सभी फिल्मों, टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज और डिजिटल सहित अन्य मनोरंजन प्लेटफॉर्म्स की शूटिंग 31 मार्च तक बंद रहेगी। भारत सरकार द्वारा जारी की गई हेल्थ एडवाइजरी के तहत सभी सिनेमाघर, आॅल सपोर्टिंग, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और एंटरटेनमेंट इवेंट्स को बंद रहेंगे।

इन फिल्‍मों की शूटिंग कैंसिल
कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड की कई फिल्‍मों की शूटिंग कैंसिल रद्द कर दी गई है। अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई', शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी', कार्तिक आर्यन की फिल्‍म 'भूल भुलैया 2', रणबीर कपूर की मोस्‍ट अवे‍टेड फिल्‍म 'ब्रह्मास्‍त्र' सहित अनेक फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है।

 

Movie Shooting

फिल्‍में नहीं होंगी रिलीज
वायरस के चलते देश के ज्‍यादातर राज्‍यों ने पब्लिक प्‍लेस, स्‍कूल कॉलेज और सिनेमाघरों पर अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया है। इसी आदेश के चलते अक्षय कुमार की फिल्‍म 'सूर्यवंशी', रणबीर सिंह की फिल्‍म '83', अर्जुन कपूर की 'संदीप और पिंकी फरार' समेत कई फिल्‍मों की रिलीज कैंसिल कर दी गई है। मेकर्स ने फिल्‍म की अगली रिलीज को लेकर अभी कोई डेट्स तय नहीं की हैं।

फेस मास्‍क पहने दिखे स्‍टार्स
बॉलीवुड के कई दिग्‍गज सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए ऐहितयात बरतने की अपील की है। इसी के मद्देनजर कई स्‍टार्स सार्वजनिक स्‍थानों, पब्लिक मीटिंग्‍स में मास्‍क लगाए नजर आए। 'मलंग' की सक्‍सेस पार्टी में पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर भी मास्‍क लगाए थे। उन्‍होंने लोगों से वायरस से बचने के लिए मास्‍क समेत अन्‍य एहतियाती कदम उठाने की अपील की थी। कॉमेडियन कपिल शर्मा समेत कई स्‍टार पब्लिक प्‍लेस में मास्‍क पहने देखे गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2TQ6Jj6
Coronavirus का कहर : फिल्म निर्माताओं लिया ये बड़ा फैसला, होगा करोड़ों का नुकसान, सलमान, शाहिद और कार्तिक... Coronavirus का कहर : फिल्म निर्माताओं लिया ये बड़ा फैसला, होगा करोड़ों का नुकसान, सलमान, शाहिद और कार्तिक... Reviewed by N on March 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.