test

क्यों Naseeruddin Shah को क्रिकेट की ड्रेस पहनकर फिल्म देखने जाना पड़ता था? खु्द किया था बड़ा खुलासा

नई दिल्ली | नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) को बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में गिना जाता है। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्हें फिल्में देखने के लिए क्रिकेट ड्रेस में जाना पड़ता था। वो व्हाइट क्रिकेट ड्रेस (Cricket Dress) पहनकर साइकिल से थियेटर फिल्में देखने जाया करते थे। नसीरुद्दीन ने इस बात का खुलासा खुद किया था कि उन्हें बॉलीवुड फिल्में देखना बेहद पसंद था लेकिन उनके सामने बड़ी मजबूरी थी। दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और दारा सिंह (Dara Singh) की फिल्में नसीरुद्दीन की फेवरेट हुआ करती थीं।

नसीरुद्दीन ने एक इंटरव्यू में बताया था- मैं क्रिकेट की ड्रेस में फिल्म देखने जाता था, मेरे पास क्रिकेट पैड्स और ग्लव्ज नहीं होते थे लेकिन उस ड्रेस में मुझपर किसी को शक नहीं होता था कि मैं थियेटर जा रहा हूं। मेरे पिता एंग्लोफाइल थे यानी उन्हें ब्रिटिश कल्चर पसंद था। मुझे रविवार को फिल्म देखने को मिलती थी लेकिन वो इंग्लिश फिल्म होती थी और मैं हिंदी फिल्म देखना चाहता था। इसीलिए मुझे क्रिकेट के कपड़ों वाली तरकीब लगानी पड़ी थी। हालांकि मेरे पिता दिलीप कुमार की फिल्म देखने पर कुछ नहीं कहते थे शायद वो उन्हें भी पसंद थे।

नसीरुद्दीन ने आगे कहा- मुझे दिलीप कुमार की फिल्म गंगा जमुना बहुत अच्छी लगी थी। पर्दे पर उनके अभिनय को देखकर मैं हैरान रह गया था। मुझे उनकी परफॉर्मेंस बेहद शानदार लगती थी जबकि उनका सबसे बढ़िया अभिनय फिल्म मुगल-ए-आजम में लगा। हालांकि बचपन में मुझे ये फिल्म बोरियत से भरी हुई लगी थी लेकिन समझदार होने पर बेहतरीन एक्टिंग का एहसास हुआ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SYXah1
क्यों Naseeruddin Shah को क्रिकेट की ड्रेस पहनकर फिल्म देखने जाना पड़ता था? खु्द किया था बड़ा खुलासा क्यों Naseeruddin Shah को क्रिकेट की ड्रेस पहनकर फिल्म देखने जाना पड़ता था? खु्द किया था बड़ा खुलासा Reviewed by N on May 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.