test

कर्मचारियों की सैलरी काट कर अभिनेता Sachin Joshi ने दिए दान में 3 करोड़ रुपये, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

नई दिल्ली। 'बागी' ( Baaghi ), 'आशिकी 2 ( Aashiqui 2 )', 'वीरप्पन' ( Veerappan ) और 'मुंबई मिरर' सरीखी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता सचिन जोशी ( Sachin Joshi ) इन दिनों कुछ गलत वजहों से चर्चा में हैं। उन्होंने कोरोनावायरस ( Coronovirus ) से उपजी त्रासदी में कामगारों को खाना खिलाने जैसे समाज सेवा के कार्यों के लिए 3 करोड़ रुपये दान में देने का ऐलान किया था। हालांकि अब यह दान सचिन के गले की हड्डी बनती नजर आ रही है। दान के बाद सोशल मीडिया पर उनके तारीफों के पुलिंदे बांधे जाने शुरू ही हुए थे कि उनकी कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने उनपर महीनों का वेतन नहीं दिए जाने का आरोप लगा दिया। उनपर आरोप है कि जब उनके पास अपने ही कर्मचारियों को खिलाने के लिए पैसे नहीं है तो ऐसे हालात में दान का मतलब क्या निकाला जाए?

दरअसल अभिनेता होने के साथ ही सचिन जोशी ( Sachin Joshi Businessman ) की दूसरी पहचान एक उद्योगपति के तौर पर भी है। सचिन वाइकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ( Viking Media And Entertainment ) नामक एक कंपनी चलाते हैं। इस कंपनी के कुछ कर्माचारियों का आरोप है कि उन्हें कई महीनों का मेहनताना प्राप्त नहीं हुआ है। कंपनी में कभी सोशल मीडिया हेड के तौर पर तैनात तस्कीन नाइक का आरोप है कि उन्हें सचिन जोशी के दफ्तर से निकले हुए करीब एक साल का वक्त हो गया है लेकिन अब भी वह अपनी बकाया सैलेरी के लिए दफ्तर के चक्कर लगा रही हैं। वहीं एक और कर्माचारी ने कहा कि उन्हें आठ महीने काम करने के बाद सिर्फ तीन महीने की सैलेरी प्राप्त हुई। उन्होंने सचिन जोशी से मिलकर अपनी दिक्कत बताने की कोशिश भी की लेकिन उन्हें ऑफिस के अंदर घुसने से ही रोक दिया गया।

इन कर्माचारियों के आरोप के उलट सचिन जोशी ( Sachin Joshi Statement ) का दूसरा पक्ष है। उनके मुताबिक ये कर्मचारी उनकी कंपनी में बैठकर दूसरी फर्म का काम करते थे। इस वजह से ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इन कर्मचारियों को इस साल पूरी सैलेरी देने का वादा किया गया था हालांकि लॉकडाउन के चलते कुछ दिक्कतें आ रही हैं। ऑफिस बंद होने के बावजूद उनके द्वारा करीब एक हजार परिवारों का ख्याल रखा जा रहा है। लेकिन कंपनी से जुड़े कुछ पुराने कर्मचारी उन्हें और कंपनी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zqSEBe
कर्मचारियों की सैलरी काट कर अभिनेता Sachin Joshi ने दिए दान में 3 करोड़ रुपये, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल कर्मचारियों की सैलरी काट कर अभिनेता Sachin Joshi ने दिए दान में 3 करोड़ रुपये, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल Reviewed by N on May 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.