test

एक्टर Sonu Sood ने सड़क की लंबाई को प्रवासी मजदूरों की हिम्मत के आगे बताया छोटा, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात

नई दिल्ली। देश में अचानक से लॉकडाउन होने की वजह से प्रवासी मजदूरों ( Migrant Workers ) को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। घर जाने की इच्छा को लेकर ना जाने प्रवासी मजदूर कब से ट्रेन और बसों के चलने का इंतजार कर रहे हैं। किसी भी तरह से यातायात साधनों के ना मिलने से देश में ऐसे हालत बन गए हैं कि अब उन्हें पैदल ही घर जाने का रास्ता अपनाना पड़ा रहा है। देश से सामने आ रही तस्वीरें ने लोगों के रोंगटें खड़े कर दिए हैं। सरकार भी मजदूरों की हालत में अपनी आंखें बंद किए हुए बैठी है। बॉलीवुड सेलेब्स की बात करें तो सभी ने आगे बढ़कर अपनी तरह से पूरा योगदान दिया है। फिर चाहे वह एक भारी रकम को दान करना हो,जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाना हो या फिर अपने घरों और ऑफिस को क्वारंटाइन सेंटर में बदलना हो। सभी आगे आकर कोरोनावायरस की जंग से लोगों की मदद करे रहे हैं।

कोरोनावायरस में लोगों की मदद करने के लिए आगे सोनू सूद ( Sony Sood ) लगातार प्रवासी मजदूरों की मदद करने में जुटे हुए हैं। इस बुरे वक्त में लोगों की सहायता कर उन्हें कई लोगों के प्रेरणा की मिसाल जलाई है। जहां सोशल मीडिया पर सोनू की दिल जीत लेने वाली तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। वहीं हाल ही में देश की हालत को लेकर उनके द्वारा लिखा गया एक ट्वीट भी खूब वायरल हो रहा है। सोनू ने ट्वीट ( Sonu Sood ) में लिखा- 'था गुरूर तुझे लम्बा होने पे ए सड़क। गरीब के हौंसले ने तुझे पैदल ही नाप दिया। उनके इन चंद शब्दों ने कई लोगों की आंखों को नम कर दिया।' कई किलोमीटर की दूरी पैदल तय करने का दर्द इस वक्त प्रवासी मजदूरों के कदम ही समझ सकते हैं। जो मन में घर पहुंचने की चाह लेकर बिना खाए-पिए ना जाने कब से बस चले जा रहे हैं।

देश में प्रवासी मजदूरों की हालत देख बेशक सरकार ने उन्हें घर भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है। लेकिन उनकी हालत देख सरकार की यह योजना विफल होती नज़र आ रही है। बता दें सोनू सूद ने 11 मई से मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था कराई। जिसके चलते उन्होंने सभी मजदूरों को सरकार की इजाजत से उन्हें उनके घर पहुंचा दिया। सोनू द्वारा उठाए गए इस बेहतरीन कदम की सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रही है। साथ ही उन्हें असली हीरो के नाम से भी पुकरा जा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WEWAXU
एक्टर Sonu Sood ने सड़क की लंबाई को प्रवासी मजदूरों की हिम्मत के आगे बताया छोटा, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात एक्टर Sonu Sood ने सड़क की लंबाई को प्रवासी मजदूरों की हिम्मत के आगे बताया छोटा, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात Reviewed by N on May 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.