test

Amitabh Jaya Wedding Anniversary: जब रेखा और अमिताभ का लव सीन देख रोने लगी थीं जया बच्चन

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की आज 47वीं सालगिरह है। अमिताभ और जया 3 जून, 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे। अमिताभ और जया दोनों शादीशुदा लोगों के लिए एक आदर्श कपल हैं। इस मौके पर अमिताभ ने अपने इंस्टाग्राम पर शादी की कुछ तस्वीरें साझा की हैं और साथ ही बताया कि उनकी शादी कैसे हुई। महानायक ने इस मौके पर कहा कि उन्होंने तय किया था कि अगर फिल्म 'जंजीर' सफल रही, तो पहली बार जश्न मनाने के लिए वे कुछ दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे। इस दौरान अमिताभ के पिता ने पूछा कि वे किसके साथ जा रहे हैं? तो उन्होंने जया के बारे में बताया था। जिसके बाद उनके पिता ने कहा था कि पहले तुम शादी करोगे, नहीं तो नहीं जाओगे। फिर अमिताभ ने अपने पिता की बात मान ली थी और जया से शादी कर ली थी।

amitabh bachchan jaya bachchan

शादी में नहीं बुलाया
जया से शादी से पहले अमिताभ और रेखा के बीच अच्छी दोस्ती थी। लेकिन शादी के बाद पहले जैसा कुछ नहीं रहा। जया के बारे में साल 1980 में 'सुपर' को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि कभी मैं जया (जया बच्चन) को बेहद जहीन महिला समझती थी। यहां तक उन्हें बहन की तरह मानती थी। वो अक्सर मुझे बहुत गहराई से सलाह देती थीं। लेकिन बाद में मुझे पता चला कि वो केवल अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए ऐसा करती थीं। एक ही इमारत में रहने के बाद भी उन्होंने मुझे अपनी शादी में नहीं बुलाया था।

amirekha.jpg

रेखा के चलते जया की आंखों में थे आंसू
साल 1978 में एक साक्षात्कार में रेखा ने बताया था कि बात 'मुकद्दर का सिकंदर' के स्क्रीनिंग की है। मैं प्रोजेक्‍शन रूम थीं। जया और उनके बच्चे पहली पंक्ति में, अमिताभ बच्चन और बाकी लोग दूसरी पंक्ति में बैठे थे। फिल्म में जब मेरे और बच्चन बीच लव सीन आए तो जया की आंखों से आंसू छलकने लगे। इस फिल्म के बाद से ही ज्यादातर निर्माता-निर्देशक मुझसे ये कहने लगे कि जया बच्चन ने मुझे ऐसी किसी फिल्म में ना लेने को कहा जिसमें अमिताभ बच्चन मेरे हीरो हों।

ami_rekha.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MlHzV4
Amitabh Jaya Wedding Anniversary: जब रेखा और अमिताभ का लव सीन देख रोने लगी थीं जया बच्चन Amitabh Jaya Wedding Anniversary: जब रेखा और अमिताभ का लव सीन देख रोने लगी थीं जया बच्चन Reviewed by N on June 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.