test

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था इन अभिनेत्रियों का नाम, कोई गया जेल तो कोई बना सन्यासी

नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम(underworld don dawood ibrahim) इन दिनों भारत के साथ लुका छुपी का खेल खेल रहा है लेकिन इसे पकड़ने के लिये चारों ओर से भारत सरकार इसके पीछे शिकंजा कसता जा रहा है। सैकड़ों लोगों की हत्या करने वाले अंडरवर्ल्ड डान का बॉलीवुड(bollywood connection to underworld) से काफी पुराना रिश्ता रहा है। बॉलीवुड के कलाकारों के साथ दाउद के संबंध(bollywood actors with underworld connections) इतने अच्छे थे कि उनकी हर पार्टी में ये सितारे शरीक होते थे। उसके इशारों पर बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स काम करने के लिए मजबूर हो जाते थे। कहा तो ये भी जाता है कि अंडरवर्ल्ड फिल्मों के लिए पैसा भी लगता था। और इसके साथ ही अभिनेत्रियों के प्यार में पागल यह आतंकी दाऊद हमेशा पैसा लुटाने को तैयार रहता था और इसी के चलते बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां भी इस अंडरवर्ल्ड डॉन (underworld don dawood ibrahim)के प्यार में पागल हो गईं थीं। आज बताते हैं उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में...

मोनिका बेदी और अबू सलेम

एक्ट्रेस मोनिका बेदी का नाम एक समय बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक था। लेकिन इनका संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम( monica bedi Abu Salem) के साथ जुड़ जाने के बाद ये काफी चर्चे में रहने लगी थी। मोनिका मे काफी कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में आकर एक खास मुकाम हासिल किया था। दर्शक इस एक्ट्रेस के दीवाने हो पाते इसके पहले ही इनके (monica bedi Relation With Abu Salem) रिलेशनशिप का राज उस समय उजागर हुआ, जब 18 सितंबर 2002 को फर्जी पासपोर्ट के मामले में मोनिका को गिरफ्तार किया गया था। यहीं से इनके अबू सलेम के साथ रिश्ते की बात सामने आई। हांलाकि दोनों के (monica bedi Abu Salem love story)प्यार का अंत हो गया। अब वो लाइमलाइट से दूर होकर गुमनामी की जिंदगी व्यतीत कर रही हैं।

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

बॉलीवुड के सबसे हॉट अभिनेत्रियों (Hot actress mandakini) में से एक एक्ट्रेस मंदाकिनी को लोग आज भी नही भूल पाए हैं। इस एक्ट्रेस ने राजकपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में अपने बोल्ड लुक से तहलका मचा दिया था और रातों रात एक बड़ी स्टार बन गई थी लेकिन यह एक्ट्रेस (Mandakini Relation With Dawood Ibrahim)दुनिया के सबसे खतरनाक डॉन दाऊद इब्राहिम के प्यार में ऐसा पड़ी कि अपनी पूरी जिंदगी बर्बाद कर दी। दाऊद इब्राहिम की बदौलत ही मंदाकिनी को कई फिल्में मिलीं। हालांकि चर्चे पर आने के बाद मंदाकिनी(Mandakini affair) ने अपने अफेयर की बात को नकारते हुए कहा था कि वो दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे।

ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी

80 से 90 के दशक की एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी((mamta kulkarni)का नाम बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों के बीच गिना जाता था। उनके साथ काम करने के लिए बड़े-बड़े एक्टर भी लाइन में खड़े रहते थे। लेकिन तेजी से बढ़ती सफलता के बीच यह एक्ट्रेस ऐसा काम कर गई, कि एक गलती नें उसे अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया। इस एक्ट्रेस (mamta kulkarni affairs vicky goswami )का नाम अंडरवर्ल्ड के ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से जुड़ने लगा था। दोनों के बीच (Mamta Kulkarni and drug lord Vicky Goswami )नजदीकियां ऐसी बढ़ी कि दोनों ने शादी भी की। लेकिन साल 2016 में ममता कुलकर्णी को केन्या एयरपोर्ट पर पति विक्की गोस्वामी के साथ ड्रग तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया। हांलाकि बाद में ममता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। अब यह एक्ट्रेस साध्‍वी बन आध्‍यात्‍म के साथ जुड़ चुकी हैं। उन्होंने इस पर एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम है- 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी'।

सोना और हाजी मस्तान

एक समय ऐसा था जब दाऊद इब्राहिम के पहले अंडरवर्ल्ड में हाजी मस्तान का नाम बोला करता था। उसके एक इशारों पर फिल्म प्रोडक्शन चला करता था। हाजी मस्तान ने एक्ट्रेस सोना अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था और उसी वक्त उसने इस एक्ट्रेस को अपनी जिंदगी में लाने का फैसला कर लिया। शादी का प्रस्ताव लेकर खुद हाजी मस्तान सोना की मां के पास पहुंचा। सोना (Actress Sona Married Underworld Don Haji Mastan )ने हाजी मस्तान के शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। दोनों की शादी हुई लेकिन डॉन की मौत के बाद सोना को बदहाली से गुजरना पड़ा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36VMt4D
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था इन अभिनेत्रियों का नाम, कोई गया जेल तो कोई बना सन्यासी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था इन अभिनेत्रियों का नाम, कोई गया जेल तो कोई बना सन्यासी Reviewed by N on June 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.