test

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं ये एक्ट्रेस, कुंवारी बनी मां, पैसों के लिए फिल्मों में काम करवाती थीं मां

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकीं अभिनेत्री सारिका ( Sarika ) 59 साल की हो चुकी हैं। सारिका का पूरा नाम सारिका ठाकुर है। सारिका बॉलीवुड इंडस्ट्री की अब तक की सबसे सफल चाइल्ड आर्टिस्ट रही हैं। लेकिन उस समय उनका घर पर अच्छा वक्त नहीं बीतता था। पिता से अलग हुई मां केवल पैसों के लिए उन से काम करवाती रहती थीं। उनकी मां का बर्ताव बहुत खराब था। एक बार उन्होंने काम के बदले में मिले 1500 सो रुपए से किताबें खरीद ली थी तो मां ने बुरी तरह उनको पीटा था। सारिका की जिंदगी में ऐसे उतार-चढ़ाव आए हैं कि वह ना तो अपना सरनेम जोड़ पाई और ना ही अपने पति कमल हासन का।

actress sarika

‌पैसों के खातिर सारिका से काम कराती थीं उनकी मां
अभिनेत्री सारिका की मां उनसे केवल पैसों के लिए ही काम करवाती थीं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने की एवज में मिलने वाले पैसे से उनकी मां ने मुंबई में पांच अपार्टमेंट खरीदे थे। बाद में जब उन्हें पता चला कि इनमें से कोई भी अपार्टमेंट उनके नाम नहीं है। तो एक दिन अपनी मां की प्रताड़नाओं परेशान होकर सारिका ने घर छोड़ दिया था।

क्योंकि सारिका का उस समय अपने मां के अत्याचार से बिल्कुल टूट चुकी थी। वह खुद को अपने पैरों पर खड़े करने के लिए संघर्ष करने लगी थी। तभी कमल हासन उनकी जिंदगी में आए और बिना कुछ सोचे-समझे उनके साथ रहना शुरू कर दिया। उन्होंने फिल्में करना छोड़ दी थी। सारिका उस दौर में अपना सब कुछ छोड़कर चेन्नई चली गईं। जब उनका कैरियर तेजी से आगे बढ़ रहा था, लेकिन उन्होंने कमल हासन के लिए अपना कैरियर छोड़ दिया। उन्हीं दिनों कमल हासन की पूर्व पत्नी वाणी से उनका केस चल रहा था। इसने कमल को आर्थिक तौर पर खोखला कर दिया था।

कमल ने खुद इसके बारे में सार्वजनिक तौर पर कहा था कि उन्होंने वाणी को तलाक दिया तो इतनी रकम देनी पड़ गई थी कि उनके पास कुछ नहीं बचा था। ऐसे समय में वह तत्काल सारिका से शादी करने के लिए तैयार नहीं थे।

actress sarika

कुंवारी मां बनी थी सारिका
तब सारिका ने कमल के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहते हुए अपनी जिंदगी शुरू कर दी थी। उस दौर में उनका रिश्ता किसी को स्वीकार्य नहीं था। लिहाजा उस समय वे जब भी कही बाहर जाते थे तो एक होटल में नहीं ठहरते थे, क्योंकि वे पति—पत्नी नहीं थे। यह स्थिति तब भी बनी रही जब सारिका दो बेटियों की मां बन गई। सारिका जब बिना शादी के प्रेग्नेंट हुई तब कई तरह की बातें हुई थी। लेकिन इसके बाद भी दोनों ने शादी नहीं की।

ज्यादा लंबी नहीं चल सकी शादी
दोनों ने शादी की, लेकिन कमल के साथ रहने के दौरान ही सारिका महसूस करने लगी थी कि यह रिश्ता लंबा नहीं चलने वाला है। 1998 में दोनों ने शादी करके अपने रिश्ते पर आधिकारिक मुहर लगाई। फिर कुछ साल बाद वही शुरू हो गया जिसका सारिका को डर था। कमल उनकी की एक सहेली के प्यार में पड़ गए। जब सारिका को यह बात चली तो उन्होंने प्लैट की बालकनी से छलांग लगा दी। उन्हें काफी चोट लगी और 3 महीने तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा। इसके बाद सारिका, कमल से अलग अपनी बेटियों के साथ रहने लगी। आखिरकार कमल और सारिका का 2004 में तलाक हो गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gQvohd
शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं ये एक्ट्रेस, कुंवारी बनी मां, पैसों के लिए फिल्मों में काम करवाती थीं मां शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं ये एक्ट्रेस, कुंवारी बनी मां, पैसों के लिए फिल्मों में काम करवाती थीं मां Reviewed by N on June 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.