test

83 Movie : मोहिंदर अमरनाथ का रोल निभाने के लिए Saqib Saleem ने ऐसे की तैयारी

मुंबई। निर्देशक कबीर खान की अपकमिंग फिल्म '83' ( 83 Movie ) में बड़े सितारों की लम्बी लाइन है। इसमें रणवीर सिंह और उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण सहित कई स्टार्स हैं जो अहम किरदारों में नजर आएंगे। इन्हीं में से एक हैं साकिब सलीम ( Saqib Saleem ) । साकिब इस मूवी में क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ( Mohinder Amarnath ) का रोल करते दिखेंगे। इस रोल के लिए साकिब ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उनका कहना है कि इस प्रमुख रोल के लिए जिम्मेदारी भी बड़ी थी।

यह भी पढ़ें: - यूजर बोला, 'सिनेमाघर खुलें या नहीं, आप तो बेकार ही रहोगे', Abhishek Bachchan ने दिया करारा जवाब

'क्रिकेट में मेरी मदद करने आए थे'

1983 के क्रिकेट विश्व कप पर आधारित इस फिल्म में मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका निभाने के लिए साकिब ने खास तैयारी की। वे कहते हैं कि तैयारी के दौरान दिग्गज क्रिकेटर के साथ काफी समय बिताया। उन्होंने कहा, 'मैंने उनके साथ दोपहर का खाना खाया, चाहे वह धर्मशाला हो, लंदन हो या बॉम्बे। वह क्रिकेट में मेरी मदद करने आए थे। मैंने उनसे उनके जीवन और अनुभवों के बारे में बात की और वह उस समय क्या सोच रहे थे और अपने पिता के साथ साझा किए गए रिश्ते के बारे में भी उनसे जाना। उन्होंने मुझसे खुलकर बात की और मुझे एहसास हुआ कि वह शानदार इंसान है।'

बता दें कि पिछले साल अप्रेल में रणवीर ने सोशल मीडिया पर '83' से जुड़े कुछ फोटोज शेयर किए थे। इसमें फिल्म की पूरी टीम और क्रिकेटर अमरनाथ दिखाई दिए। एक फोटो में साकिब क्रिकेटर से बॉलिंग के गुर सीखते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: — Viral Video पर आए गंदे कमेंट्स पर नोरा फतेही ने लगाई लताड़, टेरेंस ने सुनाई साधु की कहानी

विश्व कप जीत पर है फिल्म

कबीर खान की फिल्म '83' भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर आधारित है। इसमें रणवीर सिंह टीम के कप्तान कपिल देव के रूप में नजर आएंगे। दोस्तों और प्रशंसकों के बीच जिमी के रूप में लोकप्रिय अमरनाथ विश्व कप जीत के स्टार थे। उन्होंने फाइनल और सेमीफाइनल में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब अपने नाम किया था।

इस लिए चुनी यह फिल्म— कबीर खान

क्रिकेट पर फिल्म बनाने को लेकर कबीर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था,'जब मैं स्कूल में पढ़ता था, तब मैंने 1983 में भारत को क्रिकेट विश्व कप जीतते देखा था। तब मुझे पता ही नहीं था कि इस दिन से देश में क्रिकेट हमेशा के लिए बदल जाएगा। एक फिल्मकार के तौर पर, जीत की वो यात्रा मुझे जोश और पैशन से भर देती है। शायद यह कहानी मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करती है। कपिल देव के रोल के लिए रणवीर से बेहतर कोई और मुझे नजर नहीं आया।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3iALgUN
83 Movie : मोहिंदर अमरनाथ का रोल निभाने के लिए Saqib Saleem ने ऐसे की तैयारी 83 Movie : मोहिंदर अमरनाथ का रोल निभाने के लिए Saqib Saleem ने ऐसे की तैयारी Reviewed by N on October 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.