test

जब सैलून में राजेश खन्ना हेयरकट अमिताभ बच्चन हेयरकट से था 1.50 रुपए सस्ता, काका को सताने लगा था डर

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले मेगास्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Birthday) का आज जन्मदिन है।राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को हुआ था। पंजाब के अमृतसर में जन्मे दुनिया राजेश खन्ना के नाम से जानती है लेकिन उनके फैन्स और पूरा बॉलीवुड उन्हें काका के नाम से जानता था। लेकिन फिल्मों में आने से पहले काका का नाम जतिन खन्ना था। फिल्मी दुनिया में आने के बाद काका जतिन खन्ना से राजेश खन्ना हो गया। हिन्दी सिनेमा के पहले मेगास्टार राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

rajesh khanna

राजेश खन्ना के बालों का स्टाइल, कॉलर वाली शर्ट पहनने का तरीका हो या पलकों को हल्के से झुकाकर गर्दन टेढ़ी कर निगाहों के तीर छोड़ने की अदा, देखने के लिए उनके फैंस कुछ भी कर सकते थे। काका के बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है। राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी से कहा था, उनका दौर बीत चुका है। आने वाला दौर अमिताभ बच्चन का है। ये बनेगा आने वाले कल का सुपरस्टार।

राजेश खन्ना की गाड़ी की धूल से लड़कियां भरती थी मांग, भेजती थीं खून से लिखे लव लेटर, जानें काका की 10 दिलचस्प बातें

उस दौरान हिंदी सिनेमा में इन्हीं दोनों के बोल बाला था। इतना ही नहीं दोनों का हेयरस्टाइल भी सुपरहिट हो चुका था। अमिताभ बच्चन का कान को ढंकने वाला हेयरस्टाइल लोगों को बहुत पसंद था। देश भर में हेयर कटिंग सैलून्स के बाहर बोर्ड लग चुके थे। राजेश खन्ना हेयर कट 2 रुपए और अमिताभ बच्चन हेयर कट 3.50 रुपए।मतलब राजेश खन्ना हेयरकट अमिताभ बच्चन हेयरकट से 1.50 रुपए सस्ता था। और काका को इस बात की फिकर थी कि फैंस उन्हें छोड़कर न चले जाएं। हुआ भी ऐसा काका को जिस तरह की लोकप्रियता मिलनी चाहिए वो नहीं मिल पाई। जिसकी सबसे बड़ी वजह अमिताभ ही हैं।

amitabh-bachchan_1573164046.jpeg

बता दें दशको तक बॉलीवुड पर राज करने वाले राजेश खन्ना आखिरी वक्त में बुरी तरह बीमार पड़ गए थे और बीमारी के चलते 18 जुलाई 2012 में उनका देहांत हो गया। राजेश खन्ना के देहांत के बाद उनके दोस्त अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए अपना दुख जाहिर किया था। उन्होंने इसी ब्लॉग में बताया था कि जब वो राजेश खन्ना के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे तब उनके किसी करीबी ने बताया था कि राजेश खन्ना के आखिरी शब्द थे 'Time is up', 'Pack up'।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36cVchS
जब सैलून में राजेश खन्ना हेयरकट अमिताभ बच्चन हेयरकट से था 1.50 रुपए सस्ता, काका को सताने लगा था डर जब सैलून में राजेश खन्ना हेयरकट अमिताभ बच्चन हेयरकट से था 1.50 रुपए सस्ता, काका को सताने लगा था डर Reviewed by N on December 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.