test

62 साल की उम्र में अनिल कपूर खुद को रखते हैं इस तरह से फिट, खोला जवान रहने का राज

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर के फिटनेस का स्तर कई नौजवानों का लक्ष्य है। 62 वर्षीय एक्टर को इंडस्ट्री के सबसे फिट कलाकारों में से एक माना जाता है। इसके सीक्रेट का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा,'मेरे ट्रेनर मेरे वर्कआउट्स को निरंतर बदलते रहते हैं ताकि मेरा शरीर किसी एक विशेष व्यायाम में बेहद सहज न हो पाए। लेकिन उद्देश्य कार्डियो और वेट ट्रेनिंग के बीच एक बेहतर संतुलन रखना है।' खान-पान के बारे में पूछने पर अभिनेता ने जवाब दिया, 'मैं कोई विशेष डायट प्लान का पालन नहीं करता। मैं वही खाता हूं जो मेरे शरीर के लिए उपयुक्त होता है और आमतौर पर यह स्वास्थ्यवद्र्धक और सादा खाना होता है।'

योहान ब्लेक के साथ लगाई दौड़
अनिल कपूर एक अच्छे धावक भी हैं और अभी कुछ दिनों पहले ही उन्हें जमैका के अनुभवी फर्राटा धावक योहान ब्लेक के हालिया भारत दौरे पर उनसे मिलने का मौका मिला। ब्लेक देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता पैदा करने आए थे। दोनों की रेस लगाते तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। एक्टर ने बताया कि दोनों ने इस दौरान स्वास्थ्य और फिटनेस के अलावा समान पसंद-नापसंद और व्यायाम को लेकर भी बात की। ब्लेक के साथ मिलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा,'मैं खुद को खुशकिस्मत समझता हूं कि मुझे योहान से मिलने और उनसे काफी कुछ जानने का मौका मिला। वह बेहद पेशेवर हैं।'

62 साल की उम्र में अनिल कपूर खुद को रखते हैं इस तरह से फिट, खोला जवान रहने का राज

आज के युवा सही चुनाव करने में सक्षम
अस्सी के दशक में जब अनिल कपूर को स्टारडम मिला तब अभिनेताओं के लिए फिटनेस प्राथमिकता नहीं थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या आजकल के अभिनेता स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर अधिक जागरूक हैं? उन्होंने हंसकर इसका जवाब देते हुए कहा,'यह एक सही अवधारणा है। आजकल के युवा स्वास्थ्य और फिटनेस के पीछे के विज्ञान का ज्ञान बखूबी रखते हैं और ऐसे में वे अपने लिए सही का चुनाव करने की बेहतर स्थिति में हैं।'

62 साल की उम्र में अनिल कपूर खुद को रखते हैं इस तरह से फिट, खोला जवान रहने का राज

जुनून, कड़ी मेहनत और जिंदगी के प्रति उत्साह
ऐसी कौन सी चीज हैं जो उन्हें उर्जावान बनाती है? इसके जवाब में अभिनेता ने कहा, ''जुनून, कड़ी मेहनत और जिंदगी के प्रति उत्साह।'अनिल बॉलीवुड में चार दशक बाद आज भी काफी सक्रिय हैं। इस साल उनकी 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'टोटल धमाल' और 'पागलपंती' जैसी फिल्में रिलीज हुईं। वे जल्द ही 'मलंग' और 'तख्त' में नजर आएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PpahH3
62 साल की उम्र में अनिल कपूर खुद को रखते हैं इस तरह से फिट, खोला जवान रहने का राज 62 साल की उम्र में अनिल कपूर खुद को रखते हैं इस तरह से फिट, खोला जवान रहने का राज Reviewed by N on December 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.