test

Amitabh Bachchan के साथ वक्त गुजारने के लिए Rekha ने फिल्म के डायरेक्टर के सामने रखी थी ऐसी शर्त, आप भी सुनकर हो जाएंगे हैरान!

नई दिल्ली। Bollywood की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की बात करे तो उनकी सुदंता के सामने आज की एक्ट्रेस भी फीकी पड़ जाती हैं। लेकिन उनकी जिंदगी की असली चमक के बारे में बात करें तो वो अमिताभ बच्चन के साथ ही देखनी को मिलती है। देखा जाए तो उनकी जिन्दगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं। एक वक्त ऐसा था जब अमिताभ और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में से एक थी। और रेखा हर वक्त अमिताभ बच्चन के साथ ही काम करना चाहती थी लेकिन एक बार उन्हें अमिताभ बच्चन के कारण ही फिल्म से हाथ धोना पड़ा था

ami_rea.jpg

ये वाकया उस समय का है जब फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने विलेन रंजीत (Ranjeet) अपने दौर के काफी मशहूर खलनायक थे। हर बड़ा डायरेक्टर- एक्टर उनके साथ काम करने के लिए तैयार रहता था, लेकिन रंजीत की ही फिल्म में रेखा ने काम करने से इंकार कर दिया था। दरअसल उस वक्त रेखा, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ वक्त गुजारना चाहती थीं इसी के चलते उन्होंने फिल्म के पूरे टाइम टेबल को ही बदलने की डिंमाड़ कर दी और ऐसे में जब निर्देशक ने उनकी इस शर्त को मानने से इंकार कर दिया तब रेखा ने फिल्म ही छोड़ दी थी।

ami_rekha.jpg

90 के दशक में रंजीत फिल्म बना रहे थे जिसका नाम था 'कारनामा'। जिसमें लीड रोल के लिए उन्होंने रेखा के साथ धर्मेंद्र (Dharmendra) को साइन किया था। लेकिन रेखा अमिताभ बच्चन को इतना प्यार करती थी कि वो किसी दूसरे एक्टर के साथ काम करना पसंद ही नही करती थी। जब एक शाम के वक्त रंजीत ने रेखा और धर्मेंद्र की शूटिंग का टाइम रखा। तो पहले रेखा ने किसी से कोई शिकायत नहीं की लेकिन जब उनसे रहा नहीं गया तब एक दिन रेखा ने रंजीत से कहा कि- 'क्या तुम शूटिंग के शेड्यूल को सुबह की शिफ्ट में कर सकते हो ? क्योंकि मैं शाम का समय अमिताभ के साथ बिताना चाहती हूं।' लेकिन रेखा रंजीत की फिल्म की लीड एक्ट्रेस थीं तो ना चाहते हुए भी उन्हें रेखा की इस रिक्वेस्ट के सामने हार माननी पड़ी। आपको बता दें कि इस बात का खुलासा कई सालों पहले खुद रंजीत ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

रंजीत ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वो इस फिल्म की वजह से काफी परेशान थे। उनकी परेशानी को देखते हुए फिल्म के हीरो धर्मेंद्र ने ही रंजीत को सलाह दी थी कि वो इस फिल्म में रेखा की जगह किसी और एक्ट्रेस को साइन कर लें। बाद में रंजीत ने ये फिल्म विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फराह नाज (Farah Naaz) को लीड रोल में लेकर बनाई। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तब बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2uKqMW9
Amitabh Bachchan के साथ वक्त गुजारने के लिए Rekha ने फिल्म के डायरेक्टर के सामने रखी थी ऐसी शर्त, आप भी सुनकर हो जाएंगे हैरान! Amitabh Bachchan के साथ वक्त गुजारने के लिए Rekha ने फिल्म के डायरेक्टर के सामने रखी थी ऐसी शर्त, आप भी सुनकर हो जाएंगे हैरान! Reviewed by N on January 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.