test

प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर क्यों हुए अलग?


नई दिल्ली: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की बहुचर्चित फिल्म 'छपाक(Chhapaak)’ 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। उनकी ये फिल्म एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Agarwal) पर बनी है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान लक्ष्मी अग्रवाल दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी के साथ दिखाई दीं। लक्ष्मी की कहानी को लगभग सभी जानते हैं और जो नहीं जानते थे वो लोग छपाक फिल्म देखने के बाद जान ही जाएंगे। लेकिन क्या आपको ये पता है कि लक्ष्मी अग्रवाल को दिल दे बैठने वाले आलोक दीक्षित आज उनके साथ नहीं हैं। दोनों के बीच का रिश्ता खत्म हो चुका है। आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल की एक बेटी पीहू भी है।

laxmi_alok.jpeg
मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वालीं लक्ष्मी का जन्म 1 जून 1990 को हुआ था। लक्ष्मी बचपन से ही गायक बनने के सपने देखती थीं। लेकिन, 15 साल की उम्र में उनका पूरा जीवन ही बदल गया। जब 32 वर्षीय एक युवक की नजर लक्ष्मी पर पड़ी। युवक ने लक्ष्मी से शादी करने की इच्छा जताई। लेकिन लक्ष्मी ने जवाब में ‘न’ कहा। जिसके बाद बदले की आग में उसने लक्ष्मी पर एसिड अटैक करवा दिया। इसके बाद लक्ष्मी ने लक्ष्मी की जिंदगी पूरी तरह बदल गई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साल 2006 में लक्ष्मी ने एक पीआईएल डालकर सुप्रीम कोर्ट से एसिड बैन करने की मांग की।

laksmi2.png
लक्ष्मी को यूएस फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा 2014 का अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार भी मिल चुका है. 'Stop Acid Attacks' कैंपेन चलाने के दौरान लक्ष्मी की मुलाकात आलोक दीक्षित (Alok Dixit) नाम के शख्स से हुई। आलोक दीक्षित पत्रकारिता छोड़कर एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये मुहिम चलाते हैं। आलोक और लक्ष्मी ने मिलकर लड़ाई लड़ी, जिस दौरान दोनों को प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों ने साथ लिव-इन में रहने का फैसला कर लिया। दोनों ने शादी नहीं की, लेकिन उनकी एक बेटी पीहू है। पीहू के जन्म के कुछ वक्त बाद ही आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि दोनों ने कभी इस बारे में बात नहीं की। लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर प्यार की मिसाल बन चुके आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल ने अलग होने का फैसला क्यों लिया?
alok_laxmi.jpeg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3a6CDOn
प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर क्यों हुए अलग? प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर क्यों हुए अलग? Reviewed by N on January 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.