test

दीपिका की छपाक का उत्तराखंड सरकार पर पड़ा असर, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) 10 जनवरी को रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉंस मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं। दीपिका और मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) ने हमेशा लोगों के बीच कहा कि ये फिल्म समाज को एक अलग मैसेज देगी और उनका नज़रिया बदलेगी। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने भी इसी बात की इच्छा ज़ाहिर की थी कि लोगों की मानसिकता इस फिल्म के ज़रिए बदले और आखिरकार ऐसा होता दिखाई दे रहा है।

889217-deepika-padukone-chhapaak-rejected.jpg

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म छपाक (Chhapaak) से प्रभावित होकर उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तराखंड सरकार ने फैसला किया है कि वो एसिड अटैक पीड़ितों के लिए एक पेंशन स्कीम शुरू करेगी। इससे पीड़िताओं को अपना जीवन चलाने में मदद मिल सकेगी। इस खबर पर उत्तराखंड की महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य खुद मुहर लगाई है। उन्होंने कहा- हम इस प्रपोजल को कैबिनेट के सामने सहमति के लिए रखेंगे। इस स्कीम के लागू होने के बाद एसिड अटैक सर्वाइवर को हर महीने 5-6 हजार रुपये दिए जाएंगे। इन रुपयों से उन्हें अपने सपने पूरे करने में मदद मिलेगी। आंकड़ों के अनुसार राज्य में इस समय एसिड अटैक पीड़ितों की संख्या करीब 11 है।

chhapaak-box-office-1200.jpg

मंत्री ने आगे कहा- महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर रोक लगाने के लिए लड़कों को शिक्षित करना ज़रुरी है। उन्हें ये सिखाना बेहद ज़रुरी है कि महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करें। बता दें कि फिल्म रिलीज़ हुए तीन दिन हो चुके हैं और अब तक फिल्म ने अच्छी कमाई कर ली है। हालांकि दीपिका (Deepika Padukone) के जेएनयू जाने के बाद फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं और बायकॉट छपाक ट्रेंड करवाया जा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RfClMA
दीपिका की छपाक का उत्तराखंड सरकार पर पड़ा असर, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए उठाया बड़ा कदम दीपिका की छपाक का उत्तराखंड सरकार पर पड़ा असर, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए उठाया बड़ा कदम Reviewed by N on January 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.