test

Holi 2020: बॉलीवुड फिल्मों के ये मशहूर डायलॉग, आपकी होली को बना देंगे मदमस्त

देशभर में कई तरह के त्यौहार मनाए जाते है। इन त्यौहार को बॉलीवुड में भी बड़ी खूबसूरती के साथ पर्दे पर उतारा जाता है। होली एक ऐसा त्यौहार है जिसको बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मनाता है। कई फिल्में बनी है जो होली के त्यौहार से जुड़ी हुई है। गानों में भी होली के त्योहार को बड़े धूमधाम से बनाते है। गाने के अलावा कुछ फिल्में ऐसी है जिसमें होली से जुड़े डायलॉग है जो आज भी सभी की जुबां पर है। आइन जानते है उन मशहूर होली के डायलॉग के बारे में।


डायलॉग- होली कब है? कब है होली?
फिल्म- शोले
ये डायलॉग मशहूर फिल्म शोले का है। जो साल 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ये डायलॉग फिल्म के विलेन गब्बर सिंह ने कहा था। इस फिल्म में गब्बर सिंह का किरदार सबसे ज्यादा मशहूर हुआ था। इस किरदार को एक्टर अजमद खान ने निभाया था। ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है।

 holi dialogues

डायलॉग- 'कल हम होली खेलेंगे... लेकिन इस होली में गुलाल की बजाए धुंआ उड़ेगा। पिचकारियों से रंग नहीं बंदूकों से गोलियां निकलेंगी। गीतों की जगह चीखें और लाज की जगह लाशें टपकेंगी।'
फिल्म- इलाका
ये डायलॉग फिल्म ‘इलाका’ का है। जो साल 1989 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ये डायलॉग अमरीश पुरी बोलते है।


डायलॉग- इसी घर में आएगी आपकी डोली... एंड विशिंग यू ए वेरी हैप्पी होली।
फिल्म- रामलीला
साल 2013 में आई रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म रामलीला दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म में ये डायलॉग सुप्रिया पाठक जो कि फिल्म में दीपिका पादुकोण की मां बनीं थीं उनका है। इस डायलॉग को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

holi dialogues

डायलॉग- बचपन से लेकर आज तक मैंने कभी होली नहीं खेली
फिल्म- इंटरनेशनल खिलाड़ी


डायलॉग- होली खेलने का शौक है पर तेरी पिचकारी में दम नहीं
फिल्म- डर्टी पिक्‍चर

 holi dialogues

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2IyKg3N
Holi 2020: बॉलीवुड फिल्मों के ये मशहूर डायलॉग, आपकी होली को बना देंगे मदमस्त Holi 2020: बॉलीवुड फिल्मों के ये मशहूर डायलॉग, आपकी होली को बना देंगे मदमस्त Reviewed by N on March 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.