test

फिल्म Aa Ab Laut Chalen को दर्शकों ने किया था नापसंद, Rishi Kapoor ने डायरेक्शन से जोड़ लिए थे हाथ

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों लगातार बड़े-बड़े स्टार्स की पुरानी वीडियोज और पुरानी तस्वीरें ( Throwback Photos And Videos ) जमकर वायरल हो रही हैं। इन दिनों इंटरनेट पर बॉलीवुड सेलेब्स की एक पार्टी की वीडियो खूब वायरल हो रही है। वीडियो में दिवंगत ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) से लेकर ऐश्वर्या राय ( Aishwarya Rai ) तक दिखाई दे रही हैं। वीडियो में ऐश मीडिया को इंटरव्यू देती हुई भी दिखाई दे रही हैं। यह पुरानी वीडियो इंस्टाग्राम के एक पेज ने शेयर किया है।

दरअसल, यह वीडियो तब की है जब ऋषि कपूर ने बतौर डायरेक्टर 'आ अब लौट चलें' ( Aa Ab Laut Chalen ) फिल्म को बनाया था। 22 जनवरी 1999 में रिलीज़ हुई ये फिल्म आरके बैनर ( RK Banner ) के 50 साल पूरे होने की खुशी में पार्टी की जा रही है। पार्टी में फिल्म का एक ऑडियो सॉन्ग भी रिलीज़ किया थ। जिसके बाद ऐश ऑडियो कैसेट पर ऑटोग्राफर साइन करती हुई भी नज़र आ रही हैं। वीडियो काफी पुरानी है। इसमें रणबीर कपूर का टीनएज ( Ranbir Kapoor Teenage Look ) लुक दिखाई दे रहा है। वहीं आपको गुज़रे जमाने की ऐश का लुक भी दिखाई देगा। इंटरव्यू देते हुए ऐश कहते हुए सुनाई दे गई कि बेशक उन्होंने कभी राज कपूर संग काम नहीं किया। लेकिन ऋषि कपूर के साथ काम करके उन्हें बिल्कुल भी इस बात की कमी महसूस नहीं हुई। वीडियो में ऐश वाइट कलर के आउटफिट में नज़र आई। जिसमें वह बेहद ही खूबसूरत लग रही थीं।

aa_ab.jpg

बता दें ऋषि कपूर ने 'आ अब लौंट चले' फिल्म को करीब नौ करोड़ रुपयों में बनाया था। फिल्म रिलीज़ हुई सिनेमाघरों में मूवी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था। फिल्म ने ग्यारह करोड़ की कमाई की। जिसके बाद ऋषि कपूर ने डायरेक्शन करना छोड़ दिया। यह फिल्म आरके बैनर की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna ) के बेटे अक्षय खन्ना ( Akshay Khanna ) लीड रोल नज़र आए थे। यहां तक हर पोस्टर में अक्षय की फोटो देखी गई। शूटिंग के दौरान एक बात बहुत अच्छी हुई। वह थी राजेश खन्ना, मौशमी चटर्जी ( Mausmi Chatterji ) और ऋषि कपूर के बीच की सारी दूरियां खत्म हो गई थी। तीनों ही फिल्म के बाद एक अच्छे दोस्त बन गए थे। ऋषि कपूर ने अपनी दोस्ती को बखूबी निभाया। जब राजेश खन्ना का देहांत हुआ तो उस वक्त उनके अंतिम संस्कार में बेहद ही कम लोग आए थे। जिसे देख ऋषि कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री पर खूब नाराज़ हुए थे। उन्होंने यह भी कहा था 'कि मेरे मरने पर ना जाने कितने लोग मुझे कंधा देने पहुंचेंगे।'

फिल्म 'आ अब लौट चले' फिल्म से कई अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। फिल्म की शूटिंग विदेश में हुई थी। अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या ( Akshay And Aishwarya ) की जोड़ी फिल्म 'ताल' ( Taal ) में भी दिखाई दे चुकी थी। फिल्म 'ताल' में दोनों की जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। साथ ही फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट हुई थी। लेकिन जब यह जोड़ी 'आ अब लौट चले' में वापस दिखाई दी थी। तो फिल्म सिनेमाघरों में बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

aa_ab_2.jpg

फिल्म में रणबीर कपूर बतौर असिस्टेंट ( Assistant Ranbir Kapoor ) काम कर रहे थें। उस वक्त वह दसवीं कक्षा में थे और बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। आपको याद होगा 'द कपिल शर्मा शो' ( The Kapil Show ) में जब रणबीर और ऐश फिल्म ऐ दिल है मुश्किल ( Ae Dil Hai Mushkil ) के प्रमोशन के लिए शो में पहुंचे थे। तब शो में भी इस तस्वीर पर खूब चर्चा हुई थी। शूटिंग के दौरान दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी हो गई थी। यहां तक जब रणबीर का रिजल्ट आया तब ऐश्वर्या उनके पास होने की खुशी में पार्टी में भी शामिल हुई थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LBPixU
फिल्म Aa Ab Laut Chalen को दर्शकों ने किया था नापसंद, Rishi Kapoor ने डायरेक्शन से जोड़ लिए थे हाथ फिल्म Aa Ab Laut Chalen को दर्शकों ने किया था नापसंद, Rishi Kapoor ने डायरेक्शन से जोड़ लिए थे हाथ Reviewed by N on May 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.