test

शॉर्ट फिल्म Natkhat पर बोलीं Vidya Balan, कहा- घरेलू हिंसा समाज के हर तबके की सच्चाई है

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने पहली बार प्रोडक्शन में कदम रखा है। प्रोड्यूसर के तौर पर उनकी पहली शॉर्ट फिल्म नटखट से ही वो तारीफ की पात्र बन गई हैं। नटखट शॉर्ट फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर We Are One: Global Film Festival पर हो चुका है। यूट्यूब पर इस फिल्म को दिखाया गया और विद्या ने कमाल के अभिनय से दिल जीत लिया। शान व्यास के डायरेक्शन में बनी ये शॉर्ट फिल्म समाज के उस सच से पर्दा उठाती है जो सालों से लगभग हर तबके में फैला हुआ है। घरेलू हिंसा, भेदभाव, पुरुषसत्ता का अहम, छेड़छाड़, बलात्कार जैसे कई मुद्दों को फिल्म के जरिए उजागर किया है। विद्या एक हाउस वाइफ बनी हैं जो खुद भी समाज की कई कुरीतियां झेल रही होती हैं और उनका 6 साल का बेटा सोनू जो घर में हो रही कई बातों को सीख रहा होता है। विद्या को जब अपने बेटे में पति, दादा और चाचा की वही सोच दिखाई देती है तो वो डर जाती है और उसे एक कहानी सुनाती है।

ये कहानी खुद विद्या और उसके परिवार की है जिसे 33 मिनट की शॉर्ट फिल्म में मैसेज के तौर पर दिखाया गया है। सोनू का किरदार निभाने वाली सानिका पटेल का भी कमाल का काम किया है। विद्या बालन ने हाल ही में अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए बताया कि समाज के हर तबके में घरेलू हिंसा होती है। हमारी कहानी भले ही एक गांव की है लेकिन ये सोसाइटी में हर तरफ फैला हुआ है। जब मुझे पहली बार स्क्रिप्ट मिली तो मैं तैयार थी उस तरह का किरदार निभाने के लिए जो मैंने कभी किया नहीं था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zZ8iEp
शॉर्ट फिल्म Natkhat पर बोलीं Vidya Balan, कहा- घरेलू हिंसा समाज के हर तबके की सच्चाई है शॉर्ट फिल्म Natkhat पर बोलीं Vidya Balan, कहा- घरेलू हिंसा समाज के हर तबके की सच्चाई है Reviewed by N on June 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.