test

World Environment Day: बॉलीवुड स्टार्स ने एक आवाज में कहा, बनें Climate Warrior

नई दिल्ली: पूरे विश्व में 5 जून को पर्यावरण दिवस (World Environment Day) मनाया जाता है। इसका मकसद है- लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूक और सचेत करना। इस बार विश्व पर्यावरण दिवस 2020 की थीम 'प्रकृति के लिए समय (Time For Nature) है। प्रकृति के बिना मानव जीवन संभव नहीं है। बावजूद इसके हमारे द्वारा पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचाया जा चुका है। ऐसे में बॉलीवुड सितारें सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इस खास मौके पर लोगों को क्लाइमेट वॉरियर बनकर उसकी रक्षा करने को कह रहे हैं। इस मुहिम में एक्टर अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव के अलावा कई बड़े सितारे शामिल हैं।

दरअसल, भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar Instagram Video) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), राजकुमार राव (Rajkumar Rao), मनीष पॉल, शंकर महादेवन, तापसी पन्नू, अदनान सामी, सिंगर शान आदि ने मिलकर लोगों को पर्यावरण दिवस पर एक खास मैसेज दिया है। सभी ने एक आवाज में कहा कि खुद भी जीएं और धरती पर मौजूद सभी जीव-जंतु या कहें बायोडाइवर्स‍िटी को भी जीने दें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37eq1nH
World Environment Day: बॉलीवुड स्टार्स ने एक आवाज में कहा, बनें Climate Warrior World Environment Day: बॉलीवुड स्टार्स ने एक आवाज में कहा, बनें Climate Warrior Reviewed by N on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.