test

Sonu Nigam ने जारी किया वैष्णव जन का हिंदी अनुवाद वाला भजन ईश्वर का वो सच्चा बंदा

मुंबई। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ( Sonu Nigam ) का कहना है कि वह इन दिनों ऐसे गानों पर काम कर रहे हैं, जिनमें गहराई हो। बॉलीवुड के सबसे सफल पाश्र्व गायकों ( Bollywood Singers ) में से एक सोनू ने कई तरह के गाने गाए हैं लेकिन उनके पसंदीदा गाने 'दीवाना तेरा', 'दिल ने ये कहा है दिल से', 'अब मुझे रात दिन' और 'साथिया' हैं ।

यह भी पढ़ें : छोटा रहा बॉलीवुड कॅरियर, सलमान पर लगाए ईर्ष्या करने के आरोप, जीता है लग्जरी लाइफ

ईश्वर का वो सच्चा बंदा

हाल ही में उन्होंने 'ईश्वर का वो सच्चा बंदा' ( Ishwar Ka Vo Sacha Banda By Sonu Nigam ) जारी किया है। सोनू ने आईएएनएस से कहा, यह ट्रैक वैष्णव जन ( Vaishnav Jan Song ) का हिंदी अनुवाद है, जिसे भारत में ज्यादातर लोग आसानी से समझते हैं। वैष्णव जन एक गुजराती गीत है, इसलिए यह भाषा केवल गुजराती बोलने वाले लोगों तक सीमित हो जाती है। अब यह गीत सभी के लिए है।

'दुबई में रहने के दौरान इस गाने पर काम किया'

कवि नरसिंह मेहता ( Narsingh Mehta ) द्वारा रचित वैष्णव जन ( Vaishnav Jan Song ) महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) के पसंदीदा भजनों में से एक था। सोनू ने दुबई में रहने के दौरान इस गाने पर काम किया। उन्होंने कहा, मैंने एक पोर्टेबल होम स्टूडियो बनाया। वहां गाना रिकॉर्ड किया और (संगीतकार) शमीर टंडन ( Sameet Tandon ) को ट्रैक भेजा और उन्होंने इसे मिलाकर मुझे वापस भेज दिया। हमने वीडियो में दुबई के रेगिस्तान के सुंदर सीन फिल्माए हैं। साथ ही विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक स्थानों के दृश्यों और वीडियो को भी इसमें लिया है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड नाइट पार्टीज में क्यों नहीं जाते अजय देवगन, अक्षय कुमार और सनी देओल? खुद ने बताए कारण

'ऐसे गीतों के साथ आने की कोशिश कर रहा हूं'

अब भजन की प्रासंगिकता पर सोनू ने कहा, 'अच्छाई हर समय और हर युग में प्रासंगिक है। यह जीवन का मूल उद्देश्य है। उन्होंने आगे कहा, मैंने तय किया है कि मैं जो कुछ भी करूं वह गुणवत्ता वाला और निर्विवाद है। चाहे वह मेरी कंपनी का हो या अन्य लेबल के जरिए हो, मैं ऐसे गीतों के साथ आने की कोशिश कर रहा हूं जिनमें बहुत गहराई हो और अर्थपूर्ण हों।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JIBSm1
Sonu Nigam ने जारी किया वैष्णव जन का हिंदी अनुवाद वाला भजन ईश्वर का वो सच्चा बंदा Sonu Nigam ने जारी किया वैष्णव जन का हिंदी अनुवाद वाला भजन ईश्वर का वो सच्चा बंदा Reviewed by N on November 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.