test

राकेश रोशन कैंसर के इलाज के दौरान भी रोज पीते थे दो पैग शराब, बताया यह कारण

नई दिल्ली: दुनियाभर में 4 फरवरी को कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए कैंसर दिवस मनाया जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है, जिसे सुनकर हर किसी के होश उड़ जाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स हैं जो कैंसर जैसी बीमारी के कारण दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। पिछले साल बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफान खान (Irrfan Khan) कैंसर की वजह से ही जिंदगी की जंग हार गए। लेकिन कई ऐसे कलाकार भी हैं जिन्होंने कैंसर को मात दी है। राकेश रोशन भी इस बीमारी का दर्द झेल चुके हैं।

संजय दत्त ने पत्नी मान्यता को 100 करोड़ से ज्यादा कीमत का दिया तोहफा?

मानसिक मजबूती से दी मात

राकेश रोशन को साल 2018 में 'कृष 4' की शूटिंग के दौरान पता चला कि उन्हें कैंसर हो गया है। राकेश रोशन ने बताया कि वह मानसिक तौर पर काफी मजबूर रहे जिसके कारण उन्होंने इस बीमारी को मात दी थी। कैंसर बीमारी के चलते डॉक्टर्स ने राकेश को शराब और सिगरेट पीने से मना कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद वह रोज शराब का सेवन करते थे। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई।

Sonakshi Sinha ने किसान आंदोलन को किया सपोर्ट, बताया- इंटरनेशनल लेवल पर क्यूं मिला समर्थन

इलाज के दौरान भी पी शराब

हाल ही में एक इंटरव्यू में राकेश ने कैंसर के बारे में बात करते हुए बताया, '15 दिसंबर 2018 को मेरे पास फोन आया। मुझे बताया गया कि मेरी बायोप्सी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीभ का कैंसर काफी बुरा होता है। इसमें मुंह का स्वाद चला जाता है। मैं ठीक से चाय, पानी भी नहीं पी पा रहा था। इस दौरान मेरा 10 किलो वजन घट गया था। मैंने सिगरेट छोड़ दी थी लेकिन शराब पीता रहा। मैं हर रोज शाम को दो पैग जरूर लेता था। डॉक्टर द्वारा मना करने के बाद भी मैं शराब पीता था। क्योंकि इससे मुझे मानसिक सुकून मिलता था। इसलिए ये मेरे लिए जरूरी था।' इसके बाद राकेश रोशन ने बताया कि हाल ही में उनका स्कैन हुआ और वह पूरी तरह से फिट हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jfgMcO
राकेश रोशन कैंसर के इलाज के दौरान भी रोज पीते थे दो पैग शराब, बताया यह कारण राकेश रोशन कैंसर के इलाज के दौरान भी रोज पीते थे दो पैग शराब, बताया यह कारण Reviewed by N on February 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.