test

इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में गूंजी थी दबंग खान की किलकारी, एमपी सरकार देगी सलमान को बर्थडे गिफ्ट


नई दिल्ली। बॉलीवुड दबंग स्टार सलमान खान ( Salman Khan ) की फैंस फॉलोइंग को भला कैसे नज़र अंदाज किया जा सकता है। इसकी एक वजह ये है कि सलमान की एक्टिंग को लेकर भले ही हर शख्स की राय जुदा हो लेकिन बात जब उनकी दरियादिली की हो तो बाकी सब से काफी आगे नज़र आते हैं।
सुपरस्टार सलमान खान ( Salman Khan ) का आज 54वां जन्मदिन है। उनके फैंस इस बात से बहुत अच्चे से वाकिफ है कि वह इंदौर के रहने वाले हैं, क्‍योंकि उनके दादा अब्दूल रशीद खान ( Abdul rashid khan ) अफगानिस्तान से इंदौर आए थे।
जो यहां होल्कर स्टेट के समय महेश्वर में 12 साल तक पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात रहे थे। वहीं सलमान के पिता सलीम खान का जन्म भी इंदौर में हुआ था और जब वे बच्चे थे तब महेश्वर में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान हमेशा अपने पिता से मिलने जाते थे।

इसे महज एक इत्तेफाक ही कहा जाएगा कि सलमान खान की दबंग थ्री फिल्म की शूटिंग भी महेश्वर में हुई है। उनके परिवार के लोग आज भी इंदौर के खान कंपाउंड में रहते हैं। एमपी के सीएम कमलनाथ सरकार ( kamal nath government ) कल्याणमल नर्सिंग होम को तोड़कर अब यहां सौ करोड़ की लागत से मॉडर्न अस्पताल बनाने जा रही है।
दरअसल इस अस्पताल में सलमान की बचपन की सुनहरी यादों को भी सजोया जाएगा। एक रिपोर्ट की मानें तो कमलनाथ सरकार इस अस्पताल का उद्घाटन भी सुपरस्टार सलमान खान से ही करा सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है।
सलमान खान की शुरुआती शिक्षा ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में हुई थी। इसके बाद सलमान का परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया। जिसके बाद उनका इंदौर जाना बहुत कम हो गया। लेकिन इंदौर की एक 78 साल की महिला के साथ सलमान का खास संबंध है।
सलमान खान का जन्म यहां के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। यह महिला है दाई रुकमणि भाटी, जिन्होंने पर डिलिवरी करवाने से लेकर सलमान की मालिश तक का जिम्मा था। दाई रुकमणि भाटी ने जब सलमान के पैदा होने की खबर उनके पिता यानि सलीम खान को दी तो उन्होंने खुश होकर उसे 100 रुपए का नोट दिया था।
यह वाकया भला भुलाया कैसे जा सकता है क्योंकि उस वक़्त सौ रुपये की काफी अहमियत थी। उस ज़माने में ये बहुत बड़ी रकम थी। उन्होंने ये भी बताया कि सलमान की मालिश के लिए उनके ताऊ बटवा मियां ख़ासतौर पर सियागंज से तिल्ली का तेल लाते थे।
रुकमणि का कहना है कि करीब आठ साल पहले एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान सलमान जब इंदौर ( Indore ) आए थे तो उन्हें दाई की जानकारी मिली थी। उन्होंने मुझे मिलने के लिए होटल भी बुलाया था, तब मैं अपनी दोनों पोतियों को के साथ उनसे मिलने थीं। इस दौरान मैंने सलमान ( Salman Khan ) को उनके बचपन की कई बातें बताई।
रुकमणि अब सलमान खान से मिलकर अपनी गरीबी की कहानी बयां करना चाहती हैं जिससे उनकी दोनों पोतियों की शादी में कुछ मदद मिल सकें। अक्सर लोग उन्हें इस बात के ताने मारते हैं कि आपके लिए सलमान ने क्या किया। रुकमणी भाटी की भी इच्छा है कि सलमान खान शादी कर लें और अपना घर बसा लें।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Qthy8a
इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में गूंजी थी दबंग खान की किलकारी, एमपी सरकार देगी सलमान को बर्थडे गिफ्ट इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में गूंजी थी दबंग खान की किलकारी, एमपी सरकार देगी सलमान को बर्थडे गिफ्ट Reviewed by N on December 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.