test

कुशल पंजाबी की मौत पर दीपिका पादुकोण ने जताया दुख, कहा- बच सकती थी जान


नई दिल्ली। टीवी एक्टर कुशल पंजाबी (TV actor Kushal Punjabi) की मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान हैं। कुशल ने 27 दिसंबर को आत्महत्या कर ली थी। कुशल के ऐसा कहम उठाने से हर कोई शॉक है। सेलेब्स से लेकर फैंस तक हर कोई उनकी मौत से उदास है। वहीं अब इसपर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने भी कमेंट किया है। दीपिका का कहना है कि डिप्रेशन एक जटिल बीमारी है जिसके चलते कई लोगों की मौत हो चुकी हैं. ये निराशाजनक है क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो कई जानें बचाई जा सकती थीं।

दरअसल, दीपिका इन दिनों अपनी आगामी फिल्म छपाक के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म प्रमोशन के लिए वे मीडिया को इंटरव्यू दे रही है। इसी क्रम में एक रिपोर्टर ने उनसे कुशल के बारे में सवाल पूछ लिया। जिसका जवाब देते हुए दीपिका ने कहा- मैंने कई लोगों को कमेंट करते हुए देखा कि उनकी प्रोफेशनल लाइफ तो अच्छी चल रही थी। कुछ लोग कह रहे हैं कि उनकी मौत का कारण प्रोफेशनल था, कुछ कह रहे हैं कि पर्सनल था।लेकिन इनमें से कुछ भी मायने नहीं रखता है। असल बात ये जानना जारूरी है कि आपको कौन सी चीज आपको परेशान कर सकती हैं। कुछ चीजें ऐसी होंगी जो वे अपनी लाइफ में कर रहे होंगे। ऐसा ही कुशल के साथ भी था। उनके करीबी लोग वो पकड़ नहीं पाए जिससे वो परेशान थे। या फिर कुशल इन्हें छिपाने में कामयाब रहे।
दीपिका ने कहा डिप्रेशन एक जटिल बीमारी है जिसके चलते कई लोगों की मौत हो चुकी हैं. ये निराशाजनक है क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो कई जानें बचाई जा सकती थीं। इससे सबसे जरूरी है कि अगर आप को जरा फी फिल होत है कि आप डिप्रेशन हैैं तो फौरन आपको अपने करीबी लोगों को बताना चाहिए ताकि उन्हें पता चल सके कि आप क्या सोच रहे हैं और क्या फील कर रहे हैं।
बता दें दीपिका पादुकोण कुछ सालों पहले खुद भी डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। जिससे निकलने में उन्हें समय भी लगा। लेकिन वे अपने आप को सभांल ली। डिप्रेशन से निकलने के बाद उन्होंने लिव लव लाफ नाम का एक फाउंडेशन को लॉन्च किया था। लिव लव लाफ फाउंडेशन का मकसद डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ से जुड़े मुद्दों को लेकर लोगों को जागरुक करना है।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35peW0n
कुशल पंजाबी की मौत पर दीपिका पादुकोण ने जताया दुख, कहा- बच सकती थी जान कुशल पंजाबी की मौत पर दीपिका पादुकोण ने जताया दुख, कहा- बच सकती थी जान Reviewed by N on January 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.