test

किसी महल से कम नहीं है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, 350 करोड़ से भी ज्यादा है किमत

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (shahrukh khan) का घर मन्नत (mannat) किसी राजमहल से कम नहीं है। मन्नत मुंबई में रहने वाले सुपरस्टार के सबसे पसंदीदा घरों में से एक है।

shah_rukh_khan_mannat_house_3.jpg

200 करोड़ के बंगले ‘मन्‍नत’ को खुद शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान (gauri khan) ने डिजाइन किया है। गौरी ने इस घर के हर कोने को बड़े ही आलीशान तरीके से डेकोरेट किया है।

shah_rukh_khan_mannat_house_2.jpg

1920 के दशक में इस घर को बनाया गया था। उस दैरान इसका नाम विला वियना (vila viyna) था।सालों बाद शाहरुख ने इसे खरीद लिया और इस खूबसूरत बंगले को नया नाम दे दिया मन्नत। मन्नत पहले गुजराती मूल के एक पारसी व्यक्ति किकु गांधी का हुआ करता था, जिन्हें शाहरुख खान सिर्फ पड़ोसी के रूप में जानते थे।

shah_rukh_khan_mannat_house.jpg

शाहरुख खान (sahrukh khan) ने इस बंगले को साल 2001 में अपने नाम किया था। 26,328.52 स्क्वायर फीट में फैले विला वियना को 13.32 करोड़ देकर किंग खान ने अपने नाम किया था।लेकिन अब इसकी किमत 350 करोड़ रुपए बताई जाती है।

shah_rukh_khan_mannat_house_1.jpg

बता दें पहले शाहरुख खान इस बंगले को जन्नत नाम देना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इसे मन्नत नाम दिया। इस घर कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमैक्स शूट इसी घर में हुआ था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ScN4ZQ
किसी महल से कम नहीं है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, 350 करोड़ से भी ज्यादा है किमत किसी महल से कम नहीं है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, 350 करोड़ से भी ज्यादा है किमत Reviewed by N on February 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.