test

कोरोनावायरस का कहर: अब मुंबई में नहीं होगी फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग!

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का ख़ौफ़ पूरे विश्व के साथ मायानगरी में भी देखने को मिल रहा है, अब आलम यह है कि 19 मार्च से पूरा बॉलीवुड ठप हो जाएगा, गुरुवार से इस आदेश पर अमल शुरू हो जाएगा, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए और देश में कोरोना से तीसरी मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार के सभी कार्यालयों के साथ सभी पर्यटन स्थलों पर भी भारी एहतियात बरती जा रही है। आपको बतादें कि सूबे के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने हर तरह की शूटिंग चाहे फ़िल्म की हो ,या टीवी सीरियल या फिर वेब सीरीज की हो सभी को तत्काल रोकने के आदेश दिए हैं।

आदेश पर हुआ सख्ती से अमल


जैसे ही काम रोकने का आदेश आया वैसे ही वेस्टर्न इंडिया सिने कर्मचारी फेडरेशन (एफडब्लूआईसीई) और फिल्म स्टूडियो एंड एलाइड वर्कर्स यूनियन ने इसकी पड़ताल शुरू कर दी कि कहीं आदेश की अवहेलना तो नहीं हो रही है कोई शूटिंग में तो लगा नहीं है। आदेश को सख्ती से लागू करने के लिए इससे संबंधित बैनर भी लगाए गए हैं।


आज आलम यह है कि जो इलाका फ़िल्म की शूटिंग की वजह से जगमगाता रहता था वह आज सूनसान पड़ा है। फिल्म सिटी के वरिष्ठ अधिकारी सुभाष शांताराम बोरकर ने बताया कि 'बीएमसी आयुक्त के आदेश के बाद फिल्म सिटी में शूटिंग पूरी तरह से बंद हो गई है, यहां तक कि कॉमेडियन कपिल शर्मा का रियलिटी शो और संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म की शूटिंग भी पूरी तरह रुक गई है।

दैनिक मजदूरों के रोज़गार की चिंता

अब चिंता इस बात की है कि टीवी सीरियल में डेली बेसिस पर काम करने वाले कर्मचारी जिनमें जूनियर आर्टिस्ट, साउंड रिकॉर्डिस्ट, लाइट मैन, स्पॉट बॉय की चिंता हो रही है। हालांकि एफडब्लूआईसीई ने इस समस्या का समाधान निकालने का दावा किया है, एफडब्लूआईसीई के महसचिव अशोक दुबे की माने तो निर्माताओं को निर्देश दिए गए हैं कि भले ही शूटिंग बंद कर दी गई है पर ऐसे सभी साथियों को और फ्रीलांस वर्कर की इनकम का खास ध्यान रखा जाए, इसके अलावा जो वेतनभोगी हैं उन्हें घरों से काम करने की अनुमति दी जय और उनका पूरा वेतन दिया जाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33sgd7k
कोरोनावायरस का कहर: अब मुंबई में नहीं होगी फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग! कोरोनावायरस का कहर: अब मुंबई में नहीं होगी फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग! Reviewed by N on March 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.