test

Javed Akhtar ने मजदूरों के पैदल जाने पर कहा, केंद्र और राज्य की तरफ से किए जा रहे भुगतान का क्या हुआ

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना के 96 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में 18 मई से लॉकडाउन चार (Lockdown 4.0) की शुरूआत हो चुकी है। लेकिन इस लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) प्रभावित हो रहे हैं। हजारों-लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर जा रहे हैं। अब हाल ही में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इन मजदूरों के लिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। जावेद अख्तर ने सवाल करते हुए ट्वीट किया कि यात्रा योजना के लिए केंद्र की तरफ से 85% और राज्य की तरफ से 15% किये जा रहे भुगतान का क्या हुआ।

जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, "लाखों प्रवासी चिलचिलाती धूप में अपने भूखे-प्यासे बच्चों के साथ या तो हाइवे पर पैदल चल रहे हैं या तो टिन में फंसी एक छोटी मछली की तरह ट्रक में फंसकर जा रहे हैं। यात्रा योजना के लिए केंद्र की तरफ से 85% और राज्य की तरफ से 15% किये जा रहे भुगतान का क्या हुआ।" जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर 10 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं 900 से ज्यादा लोगों ने उनके ट्वीट को री-ट्वीट किया है।

बता दें कि जावेद अख्तर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपने विचार रखते हैं। वहीं बात करें कोरोना वायरस की तो देश में इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 96 हजार को पार कर चुकी है। वहीं 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 36 हजार 824 लोग इससे ठीक हुए हैं। आपको बता दें कि कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1198 लोगों की मौत हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3dV79Ml
Javed Akhtar ने मजदूरों के पैदल जाने पर कहा, केंद्र और राज्य की तरफ से किए जा रहे भुगतान का क्या हुआ Javed Akhtar ने मजदूरों के पैदल जाने पर कहा, केंद्र और राज्य की तरफ से किए जा रहे भुगतान का क्या हुआ Reviewed by N on May 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.