test

दीपिका और जैकलीन की तरह सेलिना जेटली जूझ चुकी हैं इस गंभीर बीमारी, अब किया खुलासा

वर्ष 2003 में एक्टिंग में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सेलिना जेटली ( Celina Jaitly ) भी जैकलीन फर्नांडिस ( jacqueline fernandez ) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) की तरह डिप्रेशन ( Depression ) का शिकार हो चुकी हैं। हाल ही अभिनेत्री ने अपने एक इंटरव्यू में अवसाद के दौर से गुजरने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मेरे पति दुनिया की एक बड़ी संस्था में मुख्य वाणिज्यक अधिकारी (सीसीओ) थे। जब मैं अवसाद के दौर से गुजर रही थी तो मैं पूरी तरह अकेली पड़ गई थीं।

Celina Jaitly

पति ने किया त्याग
डॉक्टर्स की सलाह के बाद मेरे पति ने इस्तीफा देने का फैसला किया। क्योंकि डॉक्टर्स ने मुझे पूरी तरह से एक अलग वातावरण में ले जाने की सलाह दी। इसके बाद मैं आस्ट्रीया में शिफ्ट हुईं। मेरे पति ने मेरे लिए कई कठिनाइयां उठाई, लेकिन मुझे एहसास उक्त हुआ जब मैं डिप्रेशन के दौर से गुजरी।

 

Celina Jaitly

इंसान को अंदर से तोड़ता है अवासद
डिप्रेशन को लेकर बात करते हुए सेलिना ने कहा कि यह बीमारी हमारे अंदर ही होती है, लेकिन बाहर हमें पता नहीं चलता। बाहर देखकर कोई भी इस बीमारी का अंदाजा नहीं लगा सकता। अगर आपको इसके कोई लक्षण दिखते हैं तो आपको इसे दूसरे से शेयर करने में घबराना नहीं चाहिए। ये अंदर से इंसान को तोड़ती है। इसलिए अगर कोई भी डिप्रेशन का शिकार हो तो उसे इस बीमारी को छिपाने की बजाय इससे उभरने के लिए अपने परिवार से हर संभव मदद मांगनी चाहिए।

व्यायाम बेहद जरूरी
सेलिना का कहना है कि अवसाद से बाहर निकलने के लिए सबसे जरूरी है नकारात्मकता से दूर रहना। किसी से भी अपनी बीमारी के बारे में बातें शेयर करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए व्यायाम सबसे जरूरी है। क्योंकि जब कोई भी इंसान डिप्रेशन में होता है तो चमकने वाली हर चीज की सराहना करता है। क्योंकि वो खुद अंधेरे में होता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UeRX5m
दीपिका और जैकलीन की तरह सेलिना जेटली जूझ चुकी हैं इस गंभीर बीमारी, अब किया खुलासा दीपिका और जैकलीन की तरह सेलिना जेटली जूझ चुकी हैं इस गंभीर बीमारी, अब किया खुलासा Reviewed by N on June 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.